undefined

जिंदगी से ऐसे समेटियां खुशियां

आप अपने रिश्ते की बोरियत को दूर करते हुए,उसमें प्यार की पहले वाली मिठास को घोलना चाहते हैं साथ ही रिश्ते में रोमांच और ताजगी महसूस करना चाहते हैं,तो इसके लिए आपको कुछ बातों को हमेशा ध्यान में रखना पड़ेगा और लगातार कोशिश करनी पड़ेगी।

जिंदगी से ऐसे समेटियां खुशियां
X

जिंदगी में खुशियां तभी मिलती हैं जब आपसी रिश्ते मधुर हों। कई बार मामूली सी गलतियांे में खटास आ जाती है। ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते की बोरियत को दूर करते हुए,उसमें प्यार की पहले वाली मिठास को घोलना चाहते हैं साथ ही रिश्ते में रोमांच और ताजगी महसूस करना चाहते हैं,तो इसके लिए आपको कुछ बातों को हमेशा ध्यान में रखना पड़ेगा और लगातार कोशिश करनी पड़ेगी। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप अपने बोझ बनते जा रहे रिश्ते को फिर से खूबसूरत बना सकते हैं।

रिश्ते को मजबूत करने वाले टिप्स:

1. पार्टनर के साथ बिताएं टाईम - अगर आप अपने खास रिश्ते को बोरियत और ऊबाउपन से बचाना चाहते हैं तो अपने काम के बिजी शेड्यूल से अपने पार्टनर साथ क्वाॅलिटी टाइम बिताने के लिए वक्त जरूर निकालें। जिससे आप एक बार फिर से एक-दूसरे को करीब से जान पायें। इसके लिए आप एक बार फिर से अपने पार्टनर को डेट पर या हाॅली डे पर भी ले जा सकते हैं।

2. पार्टनर के साथ पागलपन करें इंज्वाॅय - एक खुशहाल जिंदगी के लिए कभी कभी अपने पार्टनर के साथ पागलपन भी करें। इसमें आप पुराने गानों पर डांस कर सकते हैं, तो कभी बच्चों वाली आदतों को अपनाकर एक-दूसरे के साथ खेल खेल सकते हैं।इसके अलावा जिंदगी की मुश्किलों को कम करने के लिए पार्टनर के साथ कोई ष्एक काॅमेडी फिल्म या ष्एक काॅमेडी शो देख सकते हैं।

3. पर्याप्त नींद - नींद की कमी से जहां हमारी हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है वहीं लंबे समय तक नींद पूरी न होने से भी रिश्ते बोझिल होने लगते हैं। क्योंकि इससे आप अपने पार्टनर को वक्त नहीं दे पाते हैं। इसलिए अगर आप अपने पार्टनर के साथ एक हैप्पी लाइफ जीना चाहते हैं तो दोनों ही लोग अपनी नींद जरूर पूरी करें।

4. लक्ष्य बनाएं - माना जाता है कि जब कोई काम मिलकर किया जाता है,तो वो जल्दी और बेहतरीन तरीके से पूरा होता है, इसलिए अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ मिलकर घर और बाहर के कामों को एक लक्ष्य बनाकर साथ मिलकर अचीव करें। इससे आपके बीच एक तरफ जहां आपसी समझदारी बढ़ेगी, वहीं साथ ही एक-दूसरे की मदद से लक्ष्य को पाने की खुशी होगी।

5.नई चीजें करें ट्राई - आप अगर अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को नए आयाम देना चाहते हैं तो अपने लाइफ में कभी कभी पार्टनर के हाॅबीज को भी आजमाएं जिससे आप दोनों के बीच एक नई तरह की बाॅडिंग डेवलप होगी।

Next Story