undefined

शहर की बिजली की समस्या को लेकर राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने लिखा कड़ा पत्र

शहर की बिजली की समस्या को लेकर राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने लिखा कड़ा पत्र
X

मुजफ्फरनगर। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ऊर्जा मंत्री को पत्र लिखकर व फोन पर वार्ता कर नागरिकों की समस्याओं से अवगत कराया तथा विद्युत विभाग के लापरवाह अधिकारियों, कर्मचारियों पर कार्यवाही किये जाने को कहा।

बिजली में लगातार कटौतियों, आपूर्ति ठप रहने और कम वोल्टेज से आम जन का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अत्यधिक लोड होने के कारण लाईनें ट्रिप हो रही हैं, इन सभी समस्याओं के चलते कई क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था ठप हो जाती है। गर्मी बढने तथा आये दिन बिजली की समस्याओं से नागरिक परेशान हैं। दिन में 10 से 12 बार ट्रिपिंग होने के कारण फैक्ट्रियों, इंडस्ट्रीज पर भी प्रभाव पड रहा है। शहर में विद्युत विभाग के डिविजन-3 की हालत सबसे ज्यादा खराब है।

जनता की बिजली, पानी की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से वार्ता कर बिजली विभाग की लापरवाही एवं नागरिकों की समस्याओं से अवगत कराया।

मंत्री कपिल देव ने बिजली विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा आम जनता का फोन ना उठाये जाने तथा जनता को कोई संतुष्टिपूर्वक जवाब ना दिये जाने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए इनके विरुद्ध कार्यवाही किये जाने को कहा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के कडे निर्देश हैं कि नगरीय क्षेत्र में 24 घंटे, तहसील क्षेत्र में 20 घंटे तथा ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे बिजली दी जाये किंतु कुछ अधिकारियों की लापरवाही व उदासीनता के कारण सरकार की आकांक्षाओं तथा योजनाओं को पलीता लगाया जा रहा है।

विदित रहे गत माह भी मंत्री कपिल देव ने जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित बिजली विभाग के अधिकारियों संग बैठक कर जनपद में सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिये थे जिसके बावजूद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली में कोई सकारात्मक परिवर्तन नहीं हुआ तथा बिजली संबंधी समस्या जस की तस बनी हुई है।

कपिल देव ने कहा कि भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, लापरवाही, उदासीनता के प्रति मुख्यमंत्री की 'जीरो टॉलरेंस' नीति के अनुसार किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को मनमर्जी नहीं करने दी जायेगी तथा अधिकारी जनता के प्रति जवाबदेह बनें।

Next Story