undefined

कपिलदेव अग्रवाल ने प्रधानमंत्री आवासों के लिए दिलाए दो करोड़

कपिलदेव अग्रवाल ने प्रधानमंत्री आवासों के लिए दिलाए दो करोड़
X

मुजफ्फरनगर । मंत्री कपिल देव अग्रवाल के निर्देश पर जिलाधिकारी ने जल निगम एवं विद्युत विभाग को लगभग 02 करोड़ रूपये स्थानांतरित किये जिससे प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अंतर्गत मेरठ रोड पर बने आवासों का जल्द आबंटन कराया जा सकेगा।

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 'सबके लिए आवास' संकल्प को पूरा करने की दिशा में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अंतर्गत मेरठ रोड पर मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के ऑफिस के सामने 240 आवास पिछले 02 वर्षों से बनकर तैयार हैं। आवासों के आबंटन की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है किंतु बिजली एवं पानी की सुविधा उपलब्ध ना होने के कारण लाभार्थियों को अभी तक इनकी चाबी नहीं सौंपी गई है।

इस संबंध में नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर एवं व्यक्तिगत रूप से बैठक कर यह आग्रह किया था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 02 वर्ष पूर्व आबंटन होने के बाद भी लाभार्थियों को इन मकानों की चाबी नहीं दी गई है जिस कारण उन्हें किराये के मकानों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मंत्री कपिल देव के निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी सी.बी. सिंह ने लगभग 01 करोड़ रूपये जल निगम एवं लगभग 01 करोड़ रूपये विद्युत विभाग को स्थानांतरित कर इन आवासों में बिजली, पानी की सुविधाएं शीघ्र उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये हैं।

कपिल देव ने बताया कि बहुत जल्द इस आवासों का आबंटन करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री का संकल्प है कि सब का अपना घर हो, इसी को पूरा करने के लिए देश भर में आवास निर्माण एवं आबंटन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार प्रत्येक गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Next Story