undefined

मतदान में बाधा की कोशिश बर्दाश्त नहीं होगी: डीएम व एसएसपी

मतदान में बाधा की कोशिश बर्दाश्त नहीं होगी: डीएम व एसएसपी
X

मुजफ्फरनगर। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र भूषण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रुप से विधानसभा निर्वाचन 2022 मतदान हेतु मंडी समिति मुजफ्फरनगर में प्रेस वार्ता की। जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि पोलिंग पार्टियां अपने मतदान स्थल पर ही रात्रि विश्राम करें। उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारियों सहित अन्य सभी मतदान कर्मी निष्पक्ष रहेे और पारदर्शी ढंग से मतदान सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि पोलिंग पार्टी मतदान केन्द्रो पर पंहुचकर किसी प्रत्याशी अथवा किसी दल का आतिथ्य स्वीकार न करें । उन्होने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अभी से ही भ्रमणशील हो जाये और अपने पोलिंग पार्टी के गन्तव्य पर पंहुचनें के बाद अपने जोनल मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना उपलब्ध कराये कि मतदान केन्द्र पर पांेलिंग पार्टियां सकुशल अपने गन्तव्य स्थान पर पंहुच गयी है। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहे और छोटी से छोटी गतिविधियों पर भी अपनी नजर रखे। उन्हेाने कहा कि समय पर मतदान का प्रारम्भ कराये। उन्होने समस्त पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री सहित पुलिस फोर्स के साथ निर्धारित बसोे मेे बैठाकर रवाना किया। उन्होने कहा कि निर्भिक रहे और बिना किसी दबाव के अपने कार्य को अंजाम दे।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने आज विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत कूकडा मण्डी सदर, सभी विधानसभा के स्थलों से पोलिंग पार्टी रवानगी का निरीक्षण किया। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि बसों मंे पुलिस कर्मी साथ जायेगे और मतदान सम्पन्न कराने के बाद मत पेटियों को सुरक्षित स्ट्रॉग रूम में जमा करा कर ही वापस जायेगे। उन्होने बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में मतदान केन्द्रो की संख्या 862 तथा कुल मतदान स्थल 2251 है। उन्हेाने बताया कि जनपद के कुल मतदाता 2020826 है जिसमे पुरुष मतदाता 1083002 है, महिला कुल मतदाता 937688 है विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होने कहा कि हर बूथ पर पर्याप्त फोर्स की उपलब्धता रहेगी। उन्हेाने कहा कि यदि कोई कठिनाई आती है तो उसे छुपाये नही बल्कि उच्चाधिकारियोें की जानकारी में लाये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटे। उन्होंने कहा कि किसी के दबाव में न आये और निर्भीक हेाकर चुनाव सम्पन्न करायेगे। मतदाताओं से शालीनता के साथ पेश आये। उन्हेाने बताया कि चुनाव के सम्बन्ध में कंट्रोल रूम को भी सूचित करते रहे। उन्होने कहा कि यह सुनिश्चत किया जाये कि मतदेय स्थल पर मोबाइल, पान, गुटखा, बीडी, सिगरेट अथवा ज्वलनशील पदार्थ व तरल पदार्थ आदि लेकर न जाये और उन्होने कहा कि सभी अधिकारी समय से मतदान केन्द्रों पर पहुंचे तथा टीम भावना के साथ काम करें। उन्होने कहा कि मतदान केा निष्पक्ष व शातिपूर्ण कराने के उददेश्य से प्रत्येक मतदान केन्द्र के गेट पर ही सघन तलाशी ली जायेगी। इस अवसर सम्बन्धित उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह , जोनल मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट सहित निर्वाचन कार्यों से जुडे अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story