undefined

त्योहारों पर शांति व्यवस्था व सफाई के डीएम व एसएसपी ने दिए निर्देश

त्योहारों पर शांति व्यवस्था व सफाई के डीएम व एसएसपी ने दिए निर्देश
X

मुजफ्फरनगर । जिला पंचायत सभागार में आज जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में चैत मास नवरात्रि व रमजान माह के अवसर पर बिजली, पानी की उपलब्धता, सफाई व्यवस्था तथा कानून व्यवस्था बनाये रखने शांति एवं सदभाव तथा भाईचारे के वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि चैत नवरात्र व रमजान के महीने में विद्युत आपूर्ति सुचारु रुप से करायी जायेगी। साफ-सफाई, विधुत व पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए विशेष व्यवस्था करायी जानी सुनिश्चित की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि नवरात्रि अवसर पर श्रृद्धालुओ के प्रातः काल मन्दिर पहुचने की परमपरा रहती है इसलिये नगरपालिका परिषद/नगर पंचायत/नगर निकायो में साफ-सफाई का विशेष ध्यान देकर मन्दिरो तक पहुचने वाले मार्गो पर साफ-सफाई का कार्य श्रृद्धालुओ के मन्दिर पहुचने से पहले करा लिया जाये। इसी तरह मस्जिदों व ईदगाहों के निकट सफाई नियमित रूप से की जाती रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि यह पर्व हमें शांति और सौहार्द का संदेश देता है। उन्हेाने कहा कि भाईचारा कायम रखे और सौहार्द के वातावरण में इस मुकदद्स रमजान माह को मनाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में विद्युत, जलापूर्ति व सफाई व्यवस्था के सम्बन्ध में यदि किसी भी नागरिक को शिकायत दर्ज करानी है तो वह सम्बन्धित अधिकारी के नम्बर पर करा सकता है। जिससे कि शिकायतकर्ता की समस्या का शीघ्र समाधान हो सके। उन्होने कहा कि सभी जनपदवासी सफाई अभियान में सहयोग करे। उन्होने व्यापारियों से कहा कि अपनी अपनी दुकानों पर डस्टबिन अवश्य रखे और कूडा उसी मे डाले। उन्होने कहा कि शहरी व इफ्तार के वक्त बिजली व पानी की व्यवस्था सुनिश्चत कराई जायेगी। उन्होने कहा कि पीने के पानी की चैकिग भी कराई जायेगीं। साफ स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जायेगा।

जिलधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि वे भी अपने टाउन एरिया क्षेत्रों में विधुत, जलापूर्ति व सफाई व्यवस्था के विशेष प्रबन्ध करें और भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा भी लेे ले। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये आगामी त्यौहारों के मददेनजर सफाई व्यवस्था की निगरानी के लिए निरीक्षण किया जाये और जहां भी कोई कमी नजर आये तुरन्त समस्या का समाधान करायें। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने शहर एवं कस्बों को स्वच्छ रखे और सफाई का नियमित भ्रमण कर जायजा ले तथा जहां पर कमी नजर आये वहां पर व्यवस्था चुस्त, दुरूस्त कराये। उन्होने कहा कि सडकों पर कही भी कूडा नजर नही आना चाहिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि सभी समाज के मौजिज लोग उपस्थित है हिन्दू, मुस्लिम मिलकर नवरात्र/ होली तथा दीपावली एवं ईद, रमजान, के पर्व मनाते है और एक दूसरे के पर्वाे में शामिल रहते है। उन्होने कहा कि पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन सहयोग करेगा। उन्होने कहा कि मौजिज लोगो का दायित्व है कि वे लोग भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करे। उन्होने कहा कि पुलिस प्रशासन रमजान माह के पर्व पर पूर्ण रूप से सर्तक रहेगा तथा प्रत्येक स्थानों पर 112 डायल की गाडी घूमती रहेगी। उन्होने कडे निर्देश दिये कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नही जायेगा उनके खिलाफ झूठी अफवाह फैलाने के सम्बन्ध में कडी कार्यावाही की जायेगी। उन्होने कहा कि कोई नयी परम्परा न डाली जाये और पर्व को शान्तिपूर्ण तरीके से ही मनाया जाये। उन्होने कहा कि किसी भी समस्या के लिए फोन कर सकते है। पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी। उन्होने कहा कि प्रतिबन्धित पशुओें का अवैध कटान पाये जाने पर कडी कार्यवाही भी की जायेगी। किसी भी मन्दिर या मस्जिद के आस-पास मीट की दुकानो का रहेगा प्रतिबन्ध। प्रेम सौहार्द के साथ मुकद्दस रमजान माह को मनाया जायेगा। उनहोने कहा कि अराजकतत्वों कों बख्शा नही जायेगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव, एस0पी0सिटी0 अर्पित विजय वर्गीय अपर जिला अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिह सहित सम्बन्धित अधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Next Story