undefined

फैक्ट्रियों में भूसे के प्रयोग पर रोक लगाई

फैक्ट्रियों में भूसे के प्रयोग पर रोक लगाई
X

मुजफ्फरनगर। जिले में औद्योगिक इकाइयों में भूसे का प्रयोग करने पर एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने रोक लगा दी है। ऐसा करने वाली फैक्ट्री मालिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इसके लिए एसडीएम और थाना प्रभारियों को सतत निगरानी के निर्देश दिए हैं।

एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने इस बारे में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि औद्योगिक इकाइयों में वेस्ट पेपर के स्थान पर भूसे का प्रयोग किया जा रहा है। इससे जिले के किसानों के सामने चारा की भारी कमी उत्पन्न हो रही है। गेहूं के भूसे की श्रेणी पशुओं के चारे की है न कि एग्रोवेस्ट की है। पशुधन के लिए भूसे की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता एवं भूसे के मूल्य को नियंत्रित किए जाने के दृष्टिगत जिले में संचालित फैक्ट्रीज (पेपर मिल, गत्ता फैक्ट्री, केमिकल इकाई समेत ईट-भट्ठे) में भूसे की खरीदारी पर रोक लगाई गई है।

साथ ही जिले से बाहर भूसे का परिवहन प्रतिबंधित किया गया है। उन्होंने बताया कि यह आदेश 24 जून तक लागू रहेगा। यदि किसी फैक्ट्री मालिक ने आदेश की अवहेलना की तो कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके लिए संबंधित एसडीएम और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। किसी भी कीमत पर भूसा फैक्ट्रियों में नहीं जाना चाहिए।

Next Story