undefined

त्योहारों को शांति से मनाएं : एडीएम

त्योहारों को शांति से मनाएं : एडीएम
X

मुजफ्फरनगर । अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ईद उल फितर एवं अक्षय तृतीया त्यौहार के दृष्टिगत शान्ति बैठक का आयोजन थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर एवं सरवट स्थित मदरसे में किया गया।

शासन एवं जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार आज अपर जिलाधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय की अध्यक्षता में ईद उल फितर के दृष्टिगत शान्ति समिति की बैठक का आयोजन थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर एवं सरवट स्थित मदरसे में किया गया। बैठक के दौरान आगामी आगामी त्यौहार व अन्य धार्मिक कार्यक्रमों के मद्देनजर अपर जिलाधिकारी महोदय ने दोनों समुदाय के धार्मिक गुरुओं व गणमान्य लोगों के साथ बैठक में निर्देश दिये कि कोई भी गैर परंपरागत कार्यक्रम आयोजित न किया जायें। परंपरागत रूप से मनाएं जाने वाले कार्यक्रमों को शांतिपूर्वक संपन्न कराये एवं धार्मिक कार्यक्रम मनाते समय एक दूसरे की भावना का ख्याल रखें। किसी को भी गैर परंपरागत कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जाएगी। ना ही किसी को ट्रैफिक बाधित करने और अस्त्र-शस्त्र का प्रयोग करने की अनुमति हैं। लाउडस्पीकर की आवाज कार्यक्रम परिसर से बाहर न आएं। इसके अलावा अपर जिलाधिकारी ने कोरोना नियमों का पालन करने की भी अपील की हैं।

उन्होंने कहा कि ईदगाह में नमाज के लिए परमिशन की जरूरत नहीं हैं लेकिन किसी भी दशा में सार्वजनिक स्थान एवं सडक को बाधित न किया जाये जिससे कि आम-जनमानस को किसी प्रकार की तकलीफ न हों। साथ ही एक दूसरे के धार्मिक स्थल के बाहर नारेबाजी न की जाएं। 3 मई को ईद उल फितर एवं अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाया जाना हैं तथा हर त्यौहार भाईचारे व प्रेम का संदेश देता हैं। कोई भी गैर परंपरागत काम न किया जाएं। इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय सहित अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Next Story