undefined

ईद की तैयारी तेज, ईदगाह और मस्जिदों में होगी नमाज

ईद की तैयारी तेज, ईदगाह और मस्जिदों में होगी नमाज
X

मुजफ्फरनगर । ईद मनाई जाएगी। जबकि, सऊदी अरब सुप्रीम कोर्ट और संयुक्त अरब अमीरात, कतर, कुवैत, बहरीन, जॉर्डन, मोरोक्को, मस्कट, यमन, सुडान, मिस्र, ट्यूनीशिया, इराक, सीरिया, फिलिस्तीन और अन्य अरब देशों में चांद देखने वाली समितियों ने ऐलान के मुताबिक सोमवार को ईद-उल-फितर मनाई जा रही है।

शहर काजी तनवीर आलम पहले ही अपील कर चुके हैं कि इंतजामियां के निर्देशों के अनुरूप ईदगाह में उतनी ही संख्या में नमाज अदा करने के लिए लोग पहुंचे जितने ईदगाह के अंदर आ सकते हैं। इसके अलावा अपने मौहल्लों की मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की जाएं। पूरे जिले में जुमा अलविदा की नमाज के समय नमाज अदा कराने वाले इमाम व मौलवियों ने नमाजियों से अपील की कि वह ईद की नमाज भी सड़क पर नही पढ़ें और अपने मौहल्लों की मस्जिदों में ही ईद की नमाज अदा करें।

पिछले दो वर्षो में कोरोना काल में कोरोना प्रतिबंधों के चलते ईदगाह पर नमाज अदा नही होने के कारण मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज मस्जिदों में और अपने घरों की छतों पर ही अदा की थी। अब जिले के ईदगाहों में नमाज पढने के लिए उतने ही लोगों के पहुंचने की अपील की जा रही है जितने नमाजी ईदगाह में आ सकते हैं। मुफ्ती जुल्फिकार अली ने भी ईद की नमाज को लेकर प्रशासन व शासन की गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।

Next Story