undefined

पेटीएम से वसूली तीन हजार की रिश्वत

पेटीएम से वसूली तीन हजार की रिश्वत
X

मुजफ्फरनगर। ग्रामीण को जेल भेजने का खौफ दिखाकर पेटीएम के जरिए 3 हजार रुपये वसूली के मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। जिस ग्रामीण से ये तीन हजार रुपये की रकम वसूल की गई है, वो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाला परिवार है, जो कि दो जून की रोज़ी-रोटी के लिए ईंट भट्टे पर कार्य करता है।

बताया गया है कि भौराकलां थाना इलाके के गढ़ी नौआबाद विद्युत फिटर के अंतर्गत आने वाले ग्राम कपूरगढ़ निवासी राजवीर बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और भरण-पोषण के लिए ईंट भट्टे पर परिवार समेत कार्य करता है। वाक्या मंगलवार सुबह का है, जब गढ़ी नौआबाद विद्युत फिटर से बिजली विभाग की टीम ने कपूरगढ़ गांव में छापेमार कार्रवाई की और राजवीर के घर पर दस्तक दी। आरोप है कि महज दो महीने के बिजली बिल का बकाया रहने पर विद्युत विभाग की टीम ने राजवीर का विद्युत कनेक्शन काट दिया और केबिल को अपने साथ ले गए। राजवीर एवं उसके परिजनों ने बिजली विभाग की इस कार्रवाई का घोर विरोध भी जताया, लेकिन अवर अभियंता और साथ आए कर्मचारियों ने उनकी एक नहीं सुनी, बल्कि मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर उन्हें डराया। राजवीर के बेटे के मित्र आशु सैनी के मुताबिक, गांव का ही सोनू नामक एक शख्स संविदा पर उक्त बिजलीघर पर लाइनमैन है। जिसने राजवीर और उसके परिवार को जेल जाने से बचाव का रास्ता दिखाते हुए 3 हजार रुपये की डिमांड की और कहा कि वो इस रकम द्वारा सब सेटिंग करा देगा।

लाइनमेन के नंबर पर पेटीएम कराई गई रकम

आशु सैनी के मुताबिक जेल का खौफ दिखाकर घूस के तौर पर वसूल की गई 3 हजार की रकम उस वक्त राजवीर के परिवार के पास मौजूद नहीं थी, जिस कारण उन्होंने उक्त रकम को ईंट भट्टा मालिक द्वारा लाइनमेन के मोबाइल नंबर पर पेटीएम कराई गई।

शिकायत का विद्युत विभाग ने लिया संज्ञान

इस संबंध में आशू सैनी द्वारा किए गए ट्वीट का विद्युत विभाग ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए है। साथ ही आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही उनकी शिकायत पर जांच के बाद एक्शन लिया जाएगा।

इस संबंध में जब लाइनमैन सोनू से बात की गई तो वो पहले तो बौखला सा गया और बताया कि ये सब झूठ है। लाइनमैन का दावा है कि वो आज बिजलीघर से कहीं गया ही नहीं, सुबह से ही बिजलीघर पर मौजूद है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि छापा मारने आई टीम के साथ सोनू मौजूद रहा था।

Next Story