undefined

मुजफ्फरनगरः बालक के साथ काम दिलाने के बहाने देहरादून ले जाकर कुकर्म किया

जलती सिगरेट से दागा, गला घोंटने का प्रयास किया

मुजफ्फरनगरः  बालक के साथ काम दिलाने के बहाने देहरादून ले जाकर कुकर्म किया
X

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर मे इंसानियत को शार्मिंदा करने वाला मामला सामने आया है। जिसमे एक बालक की गरीबी की फायदा उठाते हुए बालक का पडोसी उसे काम दिलाने के बहाने उत्तराखंड के देहरादून मे ले गया। देहरादुन ले जाने के बाद नाबालिग को बंधक बनाकर कई दिनो तक कुकर्म की घटना को अंजाम दिया गया। इतना ही नही जब बालके ने विरोध किया तो उसके शरीर पर जलती सिगरेट से दागा गया। एक सप्ताह तक आरोपित के चंगुल में रहा पीड़ित बालक किसी तरह लौटकर आया। दी गई यातनाओं से बालक सहम गया। पुलिस को मामले से अवगत कराया गया लेकिन घटना पर संज्ञान नहीं लिया गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के किदवई नगर निवासी 15 वर्षीय बालक को उसका पड़ोसी 23 मई को देहरादून में एलईडी बल्ब की बिक्री का काम कराने के लिए बहला फुसलाकर साथ ले गया था। बालक के पिता का आरोप है कि देहरादून में उसके 15 वर्षीय बेटे को बंधक बना लिया गया। उसे काम पर साथ नहीं ले जाया जाता था। आरोप है कि पड़ौसी ने उसके बेटे के साथ कई बार कुकर्म किया। उसको यातनाएं दी और जलती सिगरेट से उसके शरीर को कई बार दागा। गला घोंटकर हत्या का प्रयास किया गया। जिसके निशान शरीर पर भी हैं।

पीडित के पिता के अनुसार उसके बेटे को दिन में खाना भी नहीं दिया जाता था। न ही उसे घर फोन करने दिया गया। इस दौरान मौका देख पीड़ित देहरादून से फरार होकर 2 जून को घर पहुंचा। बताया कि घर पर बालक की मां उसकी हालत देखकर बेहोश हो गई। पीड़ित के पिता ने बताया कि वह लुधियाना काम करता है। उसे फोन कर बुलाया गया। उसके पश्चात उसने कोतवाली में आरोपित के विरुद्ध तहरीर दी।


पीड़ित के पिता की और से किदवई नगर पुलिस चौकी पर मामले की तहरीर दी गई। लेकिन पुलिस ने उसका गंभीरता से संज्ञान नहीं लिया। पीड़िता का पिता अब एसएसपी से मामले की शिकायत करेगा। उसका कहना है कि पुलिस ने मामला देहरादून का बताकर उसे टरका दिया। जबकि उसके बेटे को यहीं से बहला फुसलाकर देहरादून ले जाया गया था।



पीडित बालक का परिवार बहुत गरीब है। इस बात का फायदा उठाते हुए आरोपी युवक ने बालक को अपनी बातो से फुसला कर अपने साथ ले गया। बालक का पिता लुधियाना मे एक फैक्ट्री मे मजदुरी करके अपने परिवार का पेट पालता है। बालक के साथ ऐसी घिनोनी हरकत से पीडित बालक का पिता और परिवार आहत है।



Next Story