undefined

धानक बस्ती के शिव मंदिर में राधा-कृष्ण की मूर्तियाँ देकर जीता सभी बस्तीवालों का दिल

नपद में समाजसेवा तो बहुत लोग करते हैं और सबका काम करने का अपना तरीका है, प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी का समाजसेवा करने अपना एक अलग ही तरीका है।

धानक बस्ती के शिव मंदिर में राधा-कृष्ण की मूर्तियाँ देकर जीता सभी बस्तीवालों का दिल
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में समाजसेवा तो बहुत लोग करते हैं और सबका काम करने का अपना तरीका है, प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी का समाजसेवा करने अपना एक अलग ही तरीका है। समाजसेवा करने की इस कला से ही मनीष चौधरी ने लोगों के दिलों में एक अलग ही स्थान बना लिया है। ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब नगर में रेलवे पुल के नीचे स्थित शिवपुरी में धानक समाज द्वारा शिव मंदिर का जीर्णोध्दार कराया गया और नई मूर्ति लाकर प्राण प्रतिष्ठा कराने के लिए अनुष्ठान कराया गया। मंदिर सभी मूर्तियाँ स्थापित करा दी गई थी, लेकिन राधा कृष्ण की मूर्ति नहीं लग सकी थी। धानक बस्ती के लोगों की इच्छा थी कि मंदिर में राधा कृष्ण की मूर्ति भी स्थापित हो। धानक बस्ती के लोगों की इस इच्छा का जैसे ही समाजसेवी मनीष चौधरी को पता चला तो उन्होंने तत्काल मूर्ति लगवाने की हामी भर दी और आज जयपुर से संगमरमर की राधा कृष्ण की बहुत ही सुंदर मूर्ति लाकर प्राण प्रतिष्ठा कराने का कार्य कराया। पंडित संतोष मिश्रा ने मनीष चौधरी की मौजूदगी में हवन पूजन के पश्चात मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कराने के बाद आरती कराई। धानक बस्ती के लोगों के साथ मिलकर जनपद के प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने धार्मिक अनुष्ठान के मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कराई। उल्लेखनीय है कि विगत दिवस शिव मंदिर में धानक समाज द्वारा शिव परिवार, गणेश जी, प्रभु राम, हनुमान जी, मां दुर्गा व साई बाबा की मूर्ति लाकर प्राण प्रतिष्ठा कराई गयी थी।

इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी, केपी चौधरी, सुरेंद्र मित्तल, नवीन कश्यप, श्याम भाई, तोताराम, कृष्ण पाल भगतजी, हंसराज कश्यप, धनीराम, दीपक, बिजेंद्र, जयपाल भगतजी, वासु, देव, अमर, अशोक, अमर सिंह, सोनू, मोनू, अजय, जिम्मी, धानूराम, झंडू, हरिशंकर, शंकर, कालूराम, ज्ञानचंद, सुभाष, गिरीश, समेत बडी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Next Story