undefined

श्याम भक्तों ने बाबा को भजनों से रिझाया

चार दिवसीय प्रभु खाटू श्याम जन्मोत्सव कार्यक्रम को मिला विराम मंत्री कपिल देव ने भक्तों के साथ भजनों पर झूमकर किया गुणगान

श्याम भक्तों ने बाबा को भजनों से रिझाया
X

मुजफ्फरनगर। श्री गणपति खाटू श्याम धाम मंदिर परिवार के द्वारा इस साल भगवान श्री खाटू श्याम जन्मोत्सव भव्य समारोह के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस चार दिवसीय उत्सव का शनिवार को भजन संध्या के साथ समापन हो गया। इस दौरान मंदिर परिसर में बाबा श्याम के भक्तों का भारी सैलाब उमड़ा रहा। हर कोई बाबा की भक्ति में डूबा नजर आया। इन भक्तों में राज्य सरकार के मंत्री और नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल भी शामिल रहे। वह मंदिर परिसर में बाबा श्याम के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए पहंुचे तो वहां मौजूद भक्तों ने उनको भी घेर लिया और सेल्फी के चले दौर के बीच गूंज रहे बाबा श्याम के भजनों पर मंत्री कपिल देव भी भक्तों के साथ झूमते और नाचते नजर आये। बाबा श्याम को भक्तों ने भजनों से खूब रिझाया। प्रभु खाटू श्याम के जयकारों के बीच भक्तों की भीड़ ने एक आकर्षक नजारा पेश किया।

श्री गणपति धाम मंदिर ट्रस्ट समिति के तत्वाधान में भगवान श्री खाटू श्याम जन्मोत्सव का भव्य आयोजन भरतिया कालौनी स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर परिसर में 02 नवम्बर को शुरू हुआ। इस दिन भगवान श्री खाटू श्याम अपने स्वर्ण रथ पर सवार होकर भक्तों का कल्याण करने के लिए भव्य शोभायात्रा लेकर पूरे शहर के भ्रमण पर निकलेे। इस शोभायात्रा में हजारों भक्त शामिल हुए। शोभायात्रा में 05 बैण्ड-ढोल, 12 झांकियाँ भक्तों के आकर्षण का केन्द्र रहे। भक्तों के द्वारा बाबा श्याम का स्वर्ण रथ हाथों से खींचा, जयकारों के शोर के बीच यात्रा मार्ग को झण्डों, तोरणों से सजाया गया था। इसके बाद 03 नवम्बर 2022 को मेहन्दी उत्सव मंदिर प्रांगण में सायं 7.00 बजे से आयोजित हुआ, तो इसमें महिला भक्तों का रैला उमड़ा और महिलाओं ने पूरी श्रद्धा के साथ अपने हाथों को मेहंदी बाबा श्याम की का जयकारा करते हुए रचाकर अपनी आस्था को प्रकट किया। इस जन्मोत्सव के विशेष आकर्षण के रूप में 04 नवम्बर 2022 को भक्तों द्वारा बाबा को समर्पित रजत (चांदी) सिंहासन पर सुशोभित किये जाने का कार्यक्रम भक्तों को श्रद्धा की गंगोत्री में आस्था की डूबकी लगाने को विवश करने वाला साबित रहा। 04 नवम्बर को सुबह 09 बजे बाबा श्याम की निशान यात्रा शिव चौक से प्रारम्भ होकर नई मण्डी भरतिया कालौनी स्थित मन्दिर पर सम्पन्न हुई। 04 नवम्बर की रात्रि बाबा श्याम की भक्ति चरमोत्कर्ष पर नजर आई। जबकि रात्रि 8 बजे से मंगला आरती तक गायक टीनू सिंह (फगवाड़ा) व तेजी ब्रदर्स (अमृतसर) ने अपनी आवाज में भजनों के माध्यम से बाबा का गुणगान कर भक्तों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। इन्हीं भक्तों में प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल भी शामिल रहे। यहां पहुंचे राज्यमंत्री का मंदिर परिवार के प्रमुख पदाधिकारी भीम कंसल ने बाबा श्याम की प्रतिमा भेंट कर स्वागत व सम्मान किया।




मंत्री कपिल देव ने यहां पर बाबा श्याम के दरबार में हाजिरी लगाकर पूजा अर्चना की। इस जन्मोत्सव के अंतिम दिन शनिवार को एक बार फिर मंदिर में बाबा की भक्ति की बयार बहती नजर आई। बाबा का विशाल जागरण भक्तों के लिए आस्था के समुद्र जैसा रहा। मुख्य भजन गायक सौरभ शर्मा (कोलकाता) संजू शर्मा (कोलकाता) व नरेश पुनिया म्यूजिकल ग्रुप (दिल्ली)की मधुर आवाज के साथ भक्तों ने भजनों पर नृत्य करते हुए बाबा श्याम को रिझाने का काम किया।

कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने और भक्तों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए श्री गणपति खाटू श्याम मन्दिर परिवार के भीमसेन कंसल, अशोक गर्ग, अनिल गोयल, चाचा जेपी गोयल, कैलाश चन्द ज्ञानी, सोमप्रकाश कुच्छल, अम्बरीश सिंघल, बिजेन्द्र कुमार रानो, विकास अग्रवाल, रजत राठी, नीरज गोयल, शशांक राणा, अमित गोयल, अमित गुप्ता, नवनीत गुप्ता, रजत गोयल, नवीन अग्रवाल, प्रतीक कंसल, शुभम तायल, अंकित अग्रवाल, अग्रिम सिंघल के साथ साथ समस्त सदस्य गणपतिधाम परिवार दिन रात सेवा में जुटे रहे। इस आयोजन के सफल समापन पर मंदिर परिवार के सभी पदाधिकारियों ने भक्तों का भी आभार व्यक्त किया।

Next Story