undefined

तीर्थनगरी शुक्रताल से जुडा है श्रीमदभागवत का विशेष प्रसंग, शुकदेव महाराज ने सुनाई थी कथा: मनीष चौधरी

नई मंडी के मेहता क्लब में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ कथा व्यास पंडित रविकांत मिश्रा ने श्रोताओं को कथा सुनाकर किया भावविभोर

मुजफ्फरनगर। नई मंडी क्षेत्र के अंतर्गत वकील रोड पर स्थित मेहता क्लब में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ हो गया है। कथा के मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कथा व्यास पंडित रविकांत मिश्रा को व्यास पीठ पर विराजमान कर कथा का शुभारम्भ कराया। उन्होंने महाराजश्री का पटका व माला पहनाकर अभिनंदन किया। कथा में व्यासपीठ पर आसीन कथा व्यास पंडित रविकांत मिश्रा ने संगीतमय कथा में अनेक भजन सुनाकर भक्तों को निहाल कर दिया। कथा में अनेक प्रसंग सुनाकर भाव विभोर कर दिया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि तीर्थनगरी शुक्रताल से भी श्रीमदभगवद्गीता का विशेष प्रसंग जुडा है, शुकदेव महाराज ने भी प्राचीन वटवृक्ष के नीचे बैठकर राजा परीक्षित को कथा सुनाकर उद्धार किया था, इसलिए श्रीमदभागवत कथा सुनने मात्र से ही जीवन का उद्धार हो जाता है। मनुष्य को अपने दिनचर्या में से कुछ समय निकाल कर भगवान की भक्ति में भी लगाना चाहिए। श्रीमदभगवद्गीता में प्रभु द्वारा कहे गए वचनों को अपने जीवन में अपनाने का प्रयास किया जाना चाहिए, ताकि मानव योनि में जन्म लेना साकार हो सके। इससे पूर्व कथा प्रारंभ होने से पहले आज भव्य कलश यात्रा निकाली गई, कलश यात्रा संकीर्तन भवन नई मंडी से प्रारंभ होकर विभिन्न स्थानों से होती हुई कथा स्थल मेहता क्लब पर पहुँची। कलश यात्रा में बडी संख्या में श्रद्धालु महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर शोभायात्रा में भाग लिया। कलश यात्रा में सबसे आगे कथा व्यास पंडित रविकांत मिश्रा अपने सिर श्रीमदभगवद्गीता लेकर चल रहे थे। शोभायात्रा पर अनेक स्थानों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कथा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि सच्चे मन से प्रभु को याद करने से वे अपने भक्तों का कल्याण अवश्य करते हैं। इससे पूर्व कथा के आयोजक राकेश ऐरन, सुषमा ऐरन व अनिल ऐरन ने मुख्य अतिथि समाजसेवी मनीष चौधरी, भारत लोक सेवक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केपी चौधरी व भारत लोक सेवक पार्टी के उत्तराखण्ड राज्य अध्यक्ष भारतवीर प्रधान का स्वागत किया। इस अवसर पर राकेश ऐरन, सुषमा ऐरन, अनिल ऐरन व उनके परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही अनेक गणमान्य लोगों के अलावा प्रमोद गुप्ता, अज्जू, पंकज शर्मा, धन्नू,छोटू, नारायण मुख्य रूप से आदि मौजूद रहे।

Next Story