undefined

पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन की मांग पर उत्तरप्रदेश सरकार आलू खरीद करेगी-अशोक बालियान

पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने किसानों को आलू का उचित मूल्य मिलने के लिए उत्तरप्रदेश की योगी सरकार से आलू की बाजार हस्तक्षेप योजना के तहत खरीद करने की मांग की थी।

पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन की मांग पर उत्तरप्रदेश सरकार आलू खरीद करेगी-अशोक बालियान
X

मुजफ्फरनगर। पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने किसानों को आलू का उचित मूल्य मिलने के लिए उत्तरप्रदेश की योगी सरकार से आलू की बाजार हस्तक्षेप योजना के तहत खरीद करने की मांग की थी। अब उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आलू किसानों को बड़ी राहत प्रदान की है। सरकार किसानों से 650 प्रति क्विंटल की दर से आलू की खरीद करेगी। आलू के उत्पादन के बाद उसकी खरीद बाजार में सही दाम पर नहीं हो पा रही थी। इसे दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी पहल की है।

औद्यानिक सहकारी विपणन संघ (हाफेड) को पहले चरण में फर्रुखाबाद, कौशांबी, उन्नाव, मैनपुरी, एटा, कासगंज तथा बरेली यानी सात जिलों में आलू क्रय केंद्र स्थापित कर खरीद शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन मानना है कि यदि सरकार तक उचित समय पर किसानों की समस्या रखी जाये तो उसपर विचार की काफी सम्भावना रहती है। पिछले कुछ दिनों से अनेक किसान संगठन केवल सरकार को गाली देने का कार्य कर किसानों को गुमराह कर रहे है, जबकि उन्हें किसानों की वास्तविक समस्याओं से कोई सरोकार नही है।

Next Story