undefined

समाधान दिवस में 122 शिकायतों में आठ का निस्तारण

समाधान दिवस में 122 शिकायतों में आठ का निस्तारण
X

मुजफ्फरनगर । जनता की शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्ता से निस्तारण के लिए चारों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 122 शिकायतें दर्ज की गई। 8 शिकायतों का विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर निस्तारण कराया गया।

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव एवं मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनता की समस्याओं का किया अनुश्रवण किया। जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों को निर्देश दिये कि जमीनी मामलों से जुडी समस्याओं का निस्तारण करे। निस्तारण न होने पर कडी कार्यवाही होगी। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद की चारो तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव एवं मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव के द्वारा सदर में पहुंचकर तहसील संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता की गई। आयोजित तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जन सामान्य के द्वारा कुल 42 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 02 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर ही सुनिश्चित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं। सभी संबंधित अधिकारीगण गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधी शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके। जिलाधिकारी ने लेखपालो को सख्त निर्देश दिये कि सभी लेखपाल अपने-अपने क्षेत्र में जमीनी मामलो से जुडी समस्याओ का निस्तारण कराये ।

तहसील बुढाना में कुल शिकायते 20 प्राप्त हुई जिनका मौके पर 01 का निस्तारण कर दिया गया ।

इसी प्रकार जानसठ तहसील में कुल 46 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज कराई गई जिसके सापेक्ष विभागीय अधिकारियों के माध्यम से 03 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही सुनिश्चित किया गया।

इसी प्रकार खतौली तहसील मे कुल 14 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसके सापेक्ष विभागीय अधिकारियों के माध्यम से 02 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही सुनिश्चित किया गया।

Next Story