undefined

यूपीएससी-2021 में चयनित रमणीक गौतम का एमजी पब्लिक स्कूल में हुआ सम्मान

यूपीएससी-2021 में चयनित रमणीक गौतम का एमजी पब्लिक स्कूल में हुआ सम्मान
X

मुजफ्फरनगर। आज दिनांक 29 जून 2022 को एमजी पब्लिक स्कूल मैं आयोजित सम्मान समारोह के दौरान यूपीएससी 2021 परीक्षा में चयनित होकर जनपद को गौरवान्वित करने वाले एमजी पब्लिक स्कूल के पुरातन छात्र रमणीक गौतम को स्कूल परिवार की ओर से इस उपलब्धि के लिए प्रधानाचार्या ने सम्मानित किया।

एमजी पब्लिक स्कूल मैं आयोजित सम्मान समारोह के दौरान प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग द्वारा बताया गया कि आज विद्यालय परिवार के लिए बहुत ही हर्ष का विषय है कि विद्यालय के पुरातन छात्र रमणीक गौतम ने अपने प्रथम प्रयास में ही यूपीएससी जेसी सर्वाधिक लोकप्रिय एवं प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा को पास कर जिले का नाम रोशन करने के साथ-साथ हम सभी को गौरवान्वित किया है।

कार्यक्रम में उन्होंने रमणीक गौतम का छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों के साथ परिचय कराते हुए बताया कि मूल रूप से जनपद के कस्बा चरथावल के निवासी रमणीक गौतम ने वर्ष 2011 में कक्षा 9 के छात्र के रूप में एमजी पब्लिक स्कूल में प्रवेश लिया था। इसके बाद रमणीक गौतम ने एक अनुशासित छात्र रहते हुए शैक्षिक सत्र 2015 में अच्छी पोजीशन पाकर विद्यालय से 12वीं कक्षा साइंस वर्ग से पास की। इसके बाद रमणीक गौतम ने मुजफ्फरनगर के ही एक महाविद्यालय से बीएससी की परीक्षा पास करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में एलएलबी पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया। वह अभी भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र हैं और एलएलबी की अपनी पढ़ाई को पूरी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रमणीक गौतम ने अब यूपीएससी परीक्षा पास कर जिले को गौरवान्वित किया है। रमणीक गौतम ने इस परीक्षा में 437वीं रैंक प्राप्त की है।

कार्यक्रम में यूपीएससी 2021 परीक्षा पास करने वाले रमणीक गोतम ने उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए जीवन में सफलता के लिए मेडिटेशन और अनुशासन को अपनाने पर बल दिया। उन्होंने स्वस्थ जीवन एवं स्वस्थ मनोदशा के लिए प्रतिदिन प्राणायाम एवं योगासन को दिनचर्या बनाने की सीख देते हुए कहा कि यह नियम हमें मानसिक और शारीरिक स्तर पर मजबूत बनाने में प्रमुख रूप से सहायक हैं। रमणीक गौतम ने अपने माता पिता को अपना आदर्श बताते हुए कहा कि वह जीवन में स्वामी विवेकानंद और स्वामी दयानंद सरस्वती की विचारधारा से काफी प्रभावित रहे हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं को इनका साहित्य पढ़ने की सीख देते हुए कहा कि किताब सत्यार्थ प्रकाश मैं जीवन का मूल मंत्र छिपा हुआ है।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती मोनिका गर्ग द्वारा विद्यालय परिवार की ओर से रमणीक गौतम को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और उनकी उपलब्धि के लिए सराहना भी की।

Next Story