undefined

डॉ संजीव बालियान ने किया उद्घाटन, शरारती तत्वों ने तोड़ा शिलापट्ट

सिसौली में तोड़ा मंत्री संजीव बालियान का शिलापट्ट, रविवार को किया था 7 करोड़ रुपये की सड़क के निर्माण का शिलान्यास, देर रात शिलापट्ट तोड़ने से बना तनाव, भाजपा नेताओं की तहरीर पर अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डॉ संजीव बालियान ने किया उद्घाटन, शरारती तत्वों ने तोड़ा शिलापट्ट
X

मुजफ्फरनगर। चुनाव के बाद लगातार सिसौली में भाजपा विरोधी माहौल बना नजर आ रहा है, हालांकि चुनाव में सिसौली में भाजपा के वोटों में कोई बड़ा अंतर नहीं आया था, लेकिन सिसौली के गलियारों से भाजपा विरोधी बयार चलाने वालों की आज भी कमी नहीं है। रविवार को केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने 7 करोड़ रुपये की लागत वाली जिस सड़क का भव्य समारोह के बीच शिलान्यास किया था और उनके द्वारा मौके पर योजना के तहत शिलापट्ट लगवाया गया था, देर रात सिसौली में लगे उस शिलापट्ट को धराशायी कर दिया गया है। आज सवेरे शिलापट्ट तोड़े जाने की सूचना पर तनाव फैल गया। भाजपा नेताओं ने मौके पर जाकर रोष जताया और अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। भाजपा ने इसको लेकर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की और इसे भजापा केा दबाने वाली साजिश करार दिया है।

सिसौली में रविवार 24 अपै्रल को ग्रामीण मांर्ग का शिलान्यास करते केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान का स्वागत करते ग्रामीणA

बता दें कि विधानसभा चुनाव में सिसौली से भाजपा विरोधी मुहिम तेजी से चलाई गयी। इसी को लेकर बुढ़ाना सीट पर भाजपा प्रत्याशी उमेश मलिक को हराने के लिए काम किया गया। चुनाव परिणाम आये तो इस सीट को भाजपा गवां चुकी थी और यहां पर सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी राजपाल बालियान विधायक बने। इसके बाद से ही यहां पर लगातार तनाव बना हुआ है। आज फिर सिसौली से भाजपा के विरोध की तस्वीर सामने आये तो तनाव फैल गया। बता दें कि रविवार को केन्द्रीय पशुपालन, मतस्य एवं डेयरी विभाग के राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने अपनी लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत कुल लगभग 12 करोड़ लागत से बनने वाली करीब 23 किलोमीटर लंबाई की दो ग्रामीण सड़कों पहली काकड़ा-हडोली-कुटबा-कुटुबी-सिसौली मार्ग और दूसरी नगवा-कुरथल-बड़कता-बुढ़ाना मार्ग का शिलान्यास किया। इस अवसर पर बुढाना से निवर्तमान विधायक उमेश मलिक, जिला पंचायत सदस्यगण विजय चौधरी, ठाकुर रामनाथ, निवर्तमान सदस्य अवनीश चौधरी, अमित राठी, ठाकुर घासीराम, पूर्व प्रमुख बबलू, मंडल अध्यक्ष यशपाल तुड़ एवं मुकेश शमा, नितिन बालियान, ओमेंद्र अध्यक्ष, योगेश बालियान के साथ ही सैंकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। इस अवसर पर यहां पर सभा का आयोजन भी किया गया था।

इस अवसर पर सिसौली ग्राम में सिसौली-हडोली काकडा मार्ग का शिलान्यास कार्यक्रम गांव के किसान योगेश कुमार के नलकूप पर किया गया था। यहां पर केन्द्रीय मंत्री ने पूर्व विधायक उमेश मलिक के साथ मिलकर सड़क निर्माण के लिए विभागीय स्तर पर स्थापित शिलापट्ट का उद्घाटनर किया था, लेकिन देर रात इसको तोड़ दिया गया। जिससे सिसौली में भाजपा के रोष के चलते एक बार फिर से राजनीतिक स्तर पर माहौल गरम हो गया है। डा. संजीव बालियान का शिलापट्ट तोड दिए जाने से भाजपा नेताओं द्वारा रोष जताते हुए भौराकलां थाने में तहरीर दी है। भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष ओमिन्द्र सिंह और नितिन बालियान ने भौराकलां थाने में दी गई तहरीर में बताया कि 24 अपै्रल को शाम करीब छह बजे केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने सिसौली हडौली काकडा मार्ग का शिलान्यास किया था। इसका शिलापट्ट सिसौली-हडौली मार्ग पर योगेश कुमार के नलकूप पर स्थापित किया गया था। इस शिलापट्ट को रात के समय अज्ञात लोगों ने गहरी साजिश के तहत तोड़ दिया है।

सिसौली में केन्द्रीय मंत्री का शिलापट् तोड़े जाने के बाद मौके पर पहुंचे भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष नितिन बालियान अन्य भाजपा नेताऔर पुलिसकर्मी।

इससे कस्बेवासियों के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं में निराशा का माहौल है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। भाजपा नेता नितिन बालियान ने बताया कि इस मार्ग के निर्माण पर करीब 7 करोड़ रुपये का खर्च होना है। उन्होंने कहा कि चुनाव और उससे पूर्व बनी साजिश के तहत ही यह काम किया गया है। यह भाजपा को दबाने का प्रयास है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता ऐसे लोगों से दबेगी नहीं। उन्होंने इसके पीछे राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा कि हमें पुलिस पर भरोसा है, पुलिस आरोपियों को जल्द पकड़ेगी। उन्होंने बताया कि आज केन्द्रीय मंत्री दिल्ली में हैं उनको फोन पर जानकारी दे दी गयी है। वहीं उमेश मलिक को भी इस सम्बंध में बता दिया गया है। भौराकलां थाना प्रभारी नवीन भाटी ने बताया कि सिसौली में केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान द्वारा लगाये गये सड़क निर्माण के शिलापट्ट को कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सूचना मिलने पर मौके का निरीक्षण किया गया था। मौके पर शिलापट्ट टूटा हुआ पाया गया। ग्रामीणों को समझाकर शांत किया गया है। आरोपियों की सुरागरसी शुरू कर दी गयी है। वहीं इस मामले को लेकर बुढ़ाना क्षेत्र में बनी राजनीतिक गरमाहट को और हवा मिलने की संभावना बन गयी है।

विरोधियों की साजिश, विकास में बाधा-उमेश मलिक

बुढ़ाना क्षेत्र से पूर्व विधायक उमेश मलिक ने सिसौली में सड़क निर्माण के शिलापट्ट को तोड़े जाने की घटना की निंदा करते हुए कहा कि क्षेत्र में लगातार अराजकता फैलाने का काम किया जा रहा है और जब से आंदोलन चला है, तभी से ऐसे असामाजिक तत्वों के हौसले बुलन्द हुए हैं। भाजपा लगातार विकास के पथ पर कार्य कर रही है। विकास की यह रफ्तार रोकने का प्रयास ये लोग कर रहे रहे हैं, लेकिन विकास में बाधा नहीं आने दी जायेगी। भाजपा की विकासशील सोच के खिलाफ ये लोग साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिलापट्ट तोड़ने की साजिश के पीछे विरोधियों का हाथ हो सकता है। पुलिस को शिकायत की गयी है, ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं निंदनीय है और वातावरण को खराब करने की साजिश हैं, उन्होंने कार्यकर्ताओं और लोगों से संयम की अपील करते हुए आरोपियों को जल्द पकड़ने की मांग की है।

Next Story