undefined

2 लाख व बाइक न मिलने पर विवाहिता की हत्या

मायके वालों को धमकाकर शव भी दफनाया

2 लाख व बाइक न मिलने पर विवाहिता की हत्या
X

मुजफ्फरनगर। नई मंडी थाना क्षेत्र के गांव मखियाली में दहेज में दो लाख रुपये और बाइक न मिलनेे पर ससुराल पक्ष ने विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद परिजनों को डरा-धमका कर शव को सुपुर्द-ए-खाक भी कर दिया गया। विवाहिता के परिजनों ने डीएम-एसएसपी से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सूजड़ू के मोहल्ला खेड़ापट्टी निवासी परवीन पत्नी रियासत ने डीएम चंद्रभूषण सिंह और एसएसपी अभिषेक यादव को शिकायती पत्र देकर बताया कि उनकी बेटी शाहीन की शादी 11 अक्टूबर 2015 में गांव मखियाली निवासी मीरहसन के साथ हुई थी।

महिला का आरोप है कि निकाह के बाद से ही अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपए और बाइक की मांग को लेकर विवाहिता का ससुराल पक्ष द्वारा उत्पीडन किया जाता था। उसे भूखा-प्यासा रखकर लगातार मारपीट की जाती थी। आरोप है कि 14 फरवरी की दोपहर करीब तीन बजे ससुराल पक्ष ने शाहीन के परिजनों को फोन कर बताया कि शाहीन की तबीयत खराब है।

इस पर जब परिजन उसकी ससुराल पहुंचे तो वहां विवाहिता का खून से लथपथ शव पड़ा मिला, जिसके सर से लगातार खून बह रहा था। परिजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या की है। इसके बाद आरोपियों ने गांव वालों के सामने विवाहिता के परिजनों को डरा-धमकाकर दबाव में लेते हुए आनन-फानन में शव को सुपुर्द-ए-खाक भी कर दिया।

पीड़ित परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए डीएम-एसएसपी से विवाहिता के शव को कब्र से निकालकर उसका पोस्टमार्टम कराए जाने और दहेज हत्या के आरोप में ससुराल पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है। एसएसपी ने नई मंडी थाना पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Next Story