undefined

इमलाख का 3 करोड़ का प्लाट भी सील, सरकार देगी टीम को 50 हजार का ईनाम

अभियुक्त इमलाख द्वारा वर्ष 2017 में ग्राम शेरपुर में पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नयीत से पथराव, मारपीट तथा फायरिंग की गयी।

इमलाख का 3 करोड़ का प्लाट भी सील, सरकार देगी टीम को 50 हजार का ईनाम
X

मुजफ्फरनगर। हिस्ट्रीशीटर इमलाख पुत्र इलियास पर मुजफ्फरनगर पुलिस प्रशासन की बड़ी कार्यवाही की हलचल शासन तक भी नजर आई। इस कार्यवाही के लिए शासन ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। पुलिस ने इमलाख का सरवट में पड़ा 3 करोड़ रुपये का प्लाट भी कुर्क करते हुए सील कर दिया है।


रविवार को मुजफ्फरनगर पुलिस ने एसएसपी अभिषेक यादव के मार्ग दर्शन में शिक्षा माफिया के इमलाख के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की। एसएसपी अभिषेक यादव के अनुसार थाना छपार में हिस्स्ट्रीशीटर इमलाख की ग्राम सिमरथी में 1.1 करोड़ रुपये कीमत की 41 बीघा जमीन, ग्राम ताजपुर में 90 लाख रुपये मूल्य की 26 बीघा भूहिम और ग्राम भमावडी में 2 करोड़ रुपये कीमत की 51 बीघा भूमि पर बने मेडिकल कालेज की जमीन, बिल्डिंग आदि के साथ की 18 करोड़ रुपये कीमत की काॅलेज की बनी हुई बिल्डिंग सहित कुल 22 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया।

जबकि थाना सिविल लाइन में सरवट में 842 वर्ग गज का एक खाली प्लाट जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये है को भी गैंगस्टर अधिनियम में जब्त करते हुए कुर्क कर लिया गया है। कुल 25 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया है। इमलाख के पास इस कार्रवाई के खिलाफ जिलाधिकारी न्यायालय में अपील करने के लिए तीन माह का समय है। पुलिस की धारा 14(1) के अन्तर्गत इस बड़ी कार्रवाई को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पूरी टीम को 50 हजार रुपये इनाम दिये जाने की घोषणा की है।


पुलिस सूत्रों के अनुसार इमलाख के खिलाफ गांव शेरपुर में पुलिस पार्टी पर किये गये हमले को लेकर दर्ज मुकदमे के लिए चल रही कार्यवाही के दौरान की गयी है। शहर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कपरवान ने बताया कि अभियुक्त इमलाख वर्ष 2008 से संगठित गिरोह बनाकर लगातार संगीन घटनाओं को अंजाम देता रहा है और अभियुक्त इमलाख द्वारा वर्ष 2017 में ग्राम शेरपुर में पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नयीत से पथराव, मारपीट तथा फायरिंग की गयी। पुलिस की डायल 112 की गाडी में तोडफोड तथा पुलिस की चीता मोबाइल 4 व 5 को आग लगाकर पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।


पुलिस के अनुसार अभियुक्त इमलाख के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट, क्रिमीनल लाॅ एक्ट, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, जालसाजी आदि जैसी संगीन धाराओं में जनपद मुजफ्फरनगर में लगभग एक दर्जन अभियोक पंजीकृत हैं। इमलाख द्वारा यूपी बोर्ड व विभिन्न बोर्ड की मार्कशीट फर्जी रूप से बनाकर छात्रों को देकर तथा व्यक्तियों के साथ धोखाधडी, जालसाजी करते हुए उनसे अवैध धन अर्जित किया गया है।

Next Story