Top
undefined

बेजोस के स्थान पर एंडी जेसी होंगे अमेजन के कार्यकारी अध्यक्ष

एडब्ल्यूएस के सीईओ एंडी जेसी इस साल की तीसरी तिमाही में जेफ बेजोस का स्थान लेंगे। इसके साथ ही बताया गया है कि जेफ बेजोस को बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे।

बेजोस के स्थान पर एंडी जेसी होंगे अमेजन के कार्यकारी अध्यक्ष
X

नई दिल्ली। अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह इस साल के अंत तक पद छोड़ देंगे। अमेजन ने मंगलवार को घोषणा की है कि एडब्ल्यूएस के सीईओ एंडी जेसी इस साल की तीसरी तिमाही में जेफ बेजोस का स्थान लेंगे। इसके साथ ही बताया गया है कि जेफ बेजोस को बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे। बेजोस ने एक पत्र लिखकर अपने कर्मचारियों को इस फैसले से अवगत कराया है. मंगलवार को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि वह कंपनी में सीईओ की भूमिका छोड़ रहे हैं. श्रंेेल वर्तमान में अमेजन वेब सर्विस के प्रमुख हैं।

बेजोस ने कहा कि वह अपने पत्र में नए उत्पादों और पहलों पर ध्यान देना चाहते हैं। वह अमेजॅन में सबसे बड़ा शेयरधारक है, इसलिए सीईओ के रूप में कदम रखने के बावजूद, कंपनी पर उसका बहुत नियंत्रण रहेगा। सितंबर 2020 में, जेफ बेजोस लगातार तीसरे वर्ष फोर्ब्स की सबसे अमीर अमेरिकियों की सूची में शीर्ष पर रहे। एक ही दिन में 5.22 बिलियन डॉलर की वृद्धि के बाद उनका शुद्ध मूल्य 202 बिलियन डॉलर को पार कर गया। हालांकि, इस वर्ष, टेस्ला सुप्रीमो एलोन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने के लिए बेजोस को पछाड़ दिया। एलोन मस्क की कुल संपत्ति अब $ 195 बिलियन से अधिक हो गई है, और बेजोस 185 बिलियन से अधिक है।

Next Story