undefined

अंबाला स्टेशन पर मिले खतौली से लापता बच्चे, एक की तलाश जारी

रविवार की शाम को गायब हो गये थे तीन परिवारों के चार बच्चे, दिल्ली से पंजाब तक हो रही भागदौड़

अंबाला स्टेशन पर मिले खतौली से लापता बच्चे, एक की तलाश जारी
X

मुजफ्फरनगर। खतौली से अचानक ही लापता हुए तीन परिवारों के चार बच्चों में से किस्मत ने तीन बच्चों को सकुशल घर पहुंचा दिया है। ये बच्चे अंबाला से मिले हैं। जबकि एक मासूम बच्ची का अभी कोई पता नहीं चल पाया है। इस बच्ची की तलाश के लिए पुलिस और परिजन दिल्ली से पंजाब तक भागदौड़ कर रहे हैं। बच्चों को मिलने की परिवारों में खुशी है तो एक बच्ची के अभी तक भी लापता होने के कारण परिवार में ये खुशी अधूरी सी ही नजर आ रही है। पुलिस का दावा है कि बच्ची को भी जल्द ही सकुशल बरामद कर लिया जायेगा।


बता दें कि रविवार की शाम को खतौली नगर के मोहल्ला सद्दीकनगर से संदिग्ध हालात में चार बच्चे लापता हो गए। परिजनों के बीच दहशत फैल गई। पुलिस सीसीटीवी की मदद से बच्चों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस के अनुसार मोहल्ला सददीकनगर निवासी शौकीन की दो साल की बेटी जिकरा, आठ माह का बेटा तैमूर, मोईन की आठ साल की बेटी इकरा और रहीसू का आठ साल का बेटा अरमान संदिग्ध हालात में लापता हो गए। परिजनों ने बच्चों को तलाश किया, मगर उनका कोई सुराग नहीं लग सका है। सीओ डाॅ. रवि शंकर का कहना है कि बच्चे घुमंतू परिवारों से ताल्लुक रखते हैं। रोजाना सुबह जाकर आमतौर पर शाम को घर लौट आते थे, लेकिन सोमवार को बच्चे नहीं लौटे तो आशंका बनी सीसीटीवी के माध्यम से बच्चों की तलाश कराई जा रही है। इसी बीच आज सवेरे लापता चार बच्चों में से तीन बच्चे सकुशल मिल गये हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि ये चारों बच्चे अंबाला रेलवे स्टेशन पर मिले हैं। ये खतौली स्टेशन से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन से अंबाला पहुंचे। वहां पर स्टेशन पर उतरे और इसी बीच उनको घूमते हुए देखकर जीआरपी के जवानों ने पकड़ लिया था। पूछताछ में बच्चों ने खतौली से आने के बारे में बताया, इसी बीच स्टेशन पर मेरठ जा रहे एक व्यक्ति को जीआरपी अंबाला ने चिट्ठी के साथ तीनों बच्चे सुपुर्द कर दिये। इनमें तैमूर, इकरा और अरमान शामिल रहे।

इस व्यक्ति ने खतौली स्टेशन पर उतरकर पुलिस को बच्चे सौंप दिये। जीआरपी पुलिस ने खतौली पुलिस से सम्पर्क किया, तो चार में तीन बच्चे मिलने पर व्यक्ति से पूछताछ की गयी। थाना प्रभारी के अनुसार जीआरपी अंबाला को तीन ही बच्चे मिलने की पुष्टि होने पर बच्चों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। इसमें बच्चों से लापता जिकरा के बारे में मालूमात की गयी तो पता चला कि अंबाला स्टेशन पर उतरने के दौरान जिकरा का दूसरे बच्चों से झगड़ा हो गया था, जिसके कारण वो पीछे छूट गयी और बच्चे आगे बढ़ गये थे। उन्होंने बताया कि जांच पड़ताल में सामने आया है कि जिकरा को नई दिल्ली स्टेशन पर देखा गया है, जोकि अंबाला से ट्रेन में सवार होकर दिल्ली पहुंची है। पुलिस कर्मियों के साथ परिजनों को दिल्ली भेजा गया है। सहारनपुर और अंबाला भी पुलिस टीम भेजी गयी है। उन्होंने बताया कि बच्ची को जल्द ही सकुशल बरामद कर लिया जायेगा।


Next Story