undefined

नगर पालिका में तीन दिग्गजों के बीच घमासान

नगर पालिका में तीन दिग्गजों के बीच घमासान
X

मुजफ्फरनगर। जिले में चल रही चुनावी हवा के बीच ही नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर में भी आज सफाई कर्मचारी संघ कार्यकारिणी के निर्वाचन में मुख्य मुकाबले की तस्वीर साफ हो गई। आज पालिका के तीन दिग्गज सफाई कर्मी नेताओं ने इस चुनाव के लिए अपनी अपनी दावेदारी पेश करते हुए मजबूती से ताल ठोंक दी है। नामांकन के बाद चुनाव की तस्वीर साफ हो चुकी है। इस बार यहां त्रिकोणीय मुकाबला बना नजर आया है। अब 18 नवंबर का इंतजार है, इस दिन मतदान और मतगणना के साथ परिणाम सामने आयेंगे।


29 दिसम्बर 2021 को प्रेस वार्ता कर मीडिया के सामने पालिका सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चमनलाल ढिगान ने इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही जिलाधिकारी का पत्र लिखकर पालिका में सफाई कर्मचारियों के रखे जाने को लेकर कथित भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग की थी। इसके बाद डीएम ने एडीएम प्रशासन को जांच सौंप दी थी। इस्तीफा देने के साथ ही चमनलाल ढिंगान लगातार संघ कार्यकारणी का चुनाव कराने की मांग कर रहे थे, लेकिन चुनाव घोषणा अंजू अग्रवाल का प्रभाव खत्म होने के बाद की गई। ईओ पालिका हेमराज सिंह ने इस चुनाव के लिए मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक योगेश कुमार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया। उनके सहयोगी के रूप में सफाई निरीक्षक कु. प्लाक्षा मैनवाल को सहायक निर्वाचन अधिकारी और लिपिक विजय जैन, संदीप यादव, विवेक कुमार, मोहन कुमार, नितिन कुमार तथा आकाशदीप को उप निर्वाचन अधिकारी बनाया।




सोमवार को पालिका में सफाई कर्मचारी संघ कार्यकारिणी के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूर्ण हुई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी योगेश कुमार ने बताया कि आज अध्यक्ष और महामंत्री पदों पर तीन तीन दावेदारों ने पर्चा दाखिल किया। जांच के बाद सभी नामांकन सही पाये गये और नाम वापसी नहीं होने पर तीनों पैनल को चुनाव लड़ने के लिए वैध घोषित कर चुनाव चिन्ह आवंटन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए जितेन्द्र मचल, नीरज कुमार, राजेश उटवाल और महामंत्री पद पर दीपक कुमार, मिलन कुमार और राजेन्द्र कुमार ने दावेदारी जताई है।


18 नवंबर को प्रातः 9 बजे से अपराहन 4 बजे तक मतदान सम्पन्न कराया जायेगा। इसी दिन मतगणना और फिर परिणाम घोषित होगा। इसमें पालिका के नियमित सफाई कर्मचारी, सफाई नायक, भिश्ती कर्मचारी एवं कूडा वाहन पर तैनात स्थाई चालक ही मतदाता हैं। उनके लिए मतदाता सूची तैयार करा ली गयी है। कुल 433 मतदाता पंजीकृत हैं।


Next Story