undefined

एक्शन ऐड़ इंडिया के निशुल्क चिकित्सा शिविर का सीएमओ ने किया उद्घाटन।

सेल्फी पॉइंट बना आकर्षण का केंद्र।

एक्शन ऐड़ इंडिया के निशुल्क चिकित्सा शिविर का सीएमओ ने किया उद्घाटन।
X

मुज़फ्फरनगर। मुज़फ्फरनगर जिला चिकित्सालय के बाहर एक्शनएड इंडिया एवं स्थानीय संस्थाओं के सहयोग से एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का उदघाटन ज़िला मुख्या चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर महावीर सिंह फ़ौजदार ने फीता काटकर किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि एक्शन ऐड़ इंडिया द्वारा कोरोना के प्रति जन जागरूकता को लेकर किये जा रहे प्रयास सराहनीय है। संस्था ई रिक्शा के माध्यम से जहाँ जन जन मे चेतना जगा रही है। वही अब निशुल्क मेडिकल कैम्प ग्रामीण स्तर पर लगाने के प्रयास करना एक अच्छी पहल है। इन कार्यो के लिए स्वास्थ्य विभाग से जो भी सहयोग बन पड़ेगा, किया जाएगा। उन्होंने कहा आप जिन गांवों को कवर करेंगे उनकी लिस्ट विभाग के साथ साझा कर दे। जिससे संस्था का स्थनीय स्तर पर सहयोग किया जा सके।


लखनऊ से आये एक्शन ऐड़ के प्रोग्राम ऑफिसर फ़राज़ सिद्दीकी ने कहा कि संस्था उत्तर प्रदेश के करीब 45 ज़िलों में शिक्षा, स्वास्थ और सरकारी योजनाओं पर समुदाय को जागरूक कर रही है। कोरोना काल के प्रारंभ से ही संस्था स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी भागीदारी कर रही है। अभी पूरे मंडल में फ्री मेडिकल कैम्प और कोरोना जागरूकता को लेकर कार्यक्रम किये जायेंगे।

ज़िला समन्वयक क़मर इंतेख़ाब ने बताया कि आज फ्री मेडिकल कैम्प में सैकड़ो लोगो की जाँच की गई। सेल्फी पॉइंट आज का आकर्षण रहा जहाँ सैकड़ो की संख्या में युवाओं ने अपनी सेल्फी फ़ोटो ली। डॉक्टर अब्दुल खालिद हल्के बीमार मरीजो को दवाई दी और उन्हें कोरोना से बचाव के बारे में बताया।

प्रोग्राम समन्वयक कोपीन कुमार ने आज के कैम्प की व्यस्था संभाली और जल्दी ही ज़िले के अन्य स्थानों पर शिविर लगाने की बात कही। उन्होंने बताया कि हमारी टीम लोगो को कोरोना वैक्सीन के प्रति गांव गांव जागरूक कर रही है।

एक्शनएड इंडिया की कार्यकर्ता कविता गीता ने सरकारी योजनाओं के बारे में लोगो को बताया कि कैसे हम उनसे लाभ ले सकते है।

आज के शिविर में ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसाइटी, अस्तित्व संस्था के प्ररेको का विशेष सहयोग रहा। आज के शिविर में यूनिसेफ़ से रिफाकत अली, फ़ैज़ी रहमान, रिज़वान शामली, राखी, अंजलि, शाहआलम, राहुल आदि का सहयोग रहा।

Next Story