undefined

मंत्री तक पहुंची चेयरपर्सन अंजू के आदेश की शिकायत

नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर के सफाई कर्मचारी संघ कार्यकारिणी चुनाव प्रकरण में आया नया मोड। केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान से जाकर मिले दूसरे गुट के सफाई कर्मी नेता। चेयरपर्सन से भी आवास पर जाकर की भेंट, चुनाव संबंधी ईओ का आदेश निरस्त करने पर जताया रोष।

मंत्री तक पहुंची चेयरपर्सन अंजू के आदेश की शिकायत
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् सफाई कर्मचारी संघ कार्यकारिणी के चुनाव निरस्त होने के मामले में अब चेयरपर्सन के खिलाफ सफाई कर्मियों के दूसरे गुट ने मोर्चा खोल दिया है। यह गुट लगातार चुनाव कराये जाने की मांग कर रहा है। आज इस गुट के नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और संघ के चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। वहीं ये लोग चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के आवास पर भी पहुंचे और ईओ द्वारा घोषित चुनाव तिथि को निरस्त करने पर रोष प्रकट किया। मंत्री संजीव बालियान ने ईओ द्वारा घोषित तिथि पर ही चुनाव कराये जाने का भरोसा दिया है, तो चेयरपर्सन फिलहाल चुनाव ना कराने के अपने फैसले पर अडिग हैं।

बता दें कि नगरपालिका परिषद् के सफाई कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी का कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो गया। कोरोना काल के चलते चुनाव समय पर नहीं हो पाया। अब सफाई कर्मियों ने कार्यकारिणी का चुनाव जल्द कराने के लिए ईओ से मांग की थी। बीते दिन ईओ विनय कुमार मणि त्रिपाठी ने कर निर्धारण अधिकारी अरूण कुमार को चुनाव अधिकारी नामित करते हुए 11 नवम्बर को चुनाव की तिथि घोषित कर दी। 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ होनी थी, लेकिन ईओ के आदेश को कुछ ही घंटे बाद चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने सुपरसीड करते हुए चुनाव कार्यक्रम को निरस्त कर दिया।

इस मामले में आज सफाई कर्मचारी संघ के पूर्व महामंत्री चमनलाल ढिगान दूसरे गुट के कर्मचारियों के साथ चुनाव निरस्त होने पर रोष जताते हुए केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान के आवास पर जाकर उनसे मिले और चुनाव कराये जाने की मांग की। चमन लाल ने बताया कि मंत्री संजीव बालियान ने हमारी बात को गंभीरता से चुना और आश्वासन दिया कि ईओ द्वारा जो चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया है, उसी के अनुसार संघ के चुनाव कराये जायेंगे। इसके बाद चमन लाल के नेतृत्व में सफाई कर्मचारी मीका विहार स्थित चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के आवास पर जाकर उनसे मिले।

उन्होंने चुनाव निरस्त कराने के फैसले का विरोध करते हुए जल्द ही चुनाव कराने की मांग की। चमन लाल का कहना है कि चेयरपर्सन भूतपूर्व सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारी के दबाव में हैं और चुनाव नहीं कराने का निर्णय इसलिए ही लिया गया है। वहीं चेयरपर्सन का कहना है कि फिलहाल त्यौहारों का सीजन चल रहा है, वहीं कोरोना संक्रमण और संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए भी विशेष सफाई व सेनिटाइजेशन के लिए अभियान चलाये जा रहे हैं। ऐसे में शहर के हित को देखते हुए पहले कार्य पर जोर दिया गया है। चुनाव त्यौहारों के बाद कराये जायेंगे। इस दौरान चमन लाल ढिगान, देवी प्रसाद, मिलन कुमार, राजेन्द्र, बबलू, जितेन्द्र कुमार, सन्नी, सुरेश कुमार, सोनू मचल आदि सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story