undefined

कांग्रेस नेत्री ने पति पर लगाया बंधक बनाने का आरोप

मुजफ्फरनगर। चरथावल विधानसभा सीट पर कांग्रेस के नारे 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' को परवान चढ़ाने की नीयत से चुनाव मैदान में उतरने वाली महिला प्रत्याशी ने आज अपने पति के खिलाफ पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुए कई गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। इस महिला के पति चुनाव से पहले बसपा में टिकट के लिए पैसा लिये जाने के आरोप लगाकर सुर्खियों में आये थे। अब वह अपनी ही पत्नी के द्वारा की गयी शिकायत को लेकर घिरे हुए नजर आ रहे हैं। महिला ने पति के खिलाफ बलात्कार कराने, बंधक बनाकर रखने और 10 लाख रुपये हड़पने के आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्यवाही करने की मांग की है।

सूत्रों के अनुसार चरथावल विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली महिला ने थाना सिविल लाइन में प्रभारी निरीक्षक के नाम एक प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें महिला ने अपने पति कांग्रेस नेता पर आरोप लगाया। वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं और 10 मार्च को उसको पति अरशद राणा, जोकि पत्रकार भी है ने काउंटिंग में नहीं जाने दिया और मेरठ रोड पर एक बैंकट हॉल के सामने गली में मकान के अंदर बंधक बनाकर रखा था। महिला का आरोप है कि महात्मा कालौनी निवासी कांग्रेस नेता सगीर मलिक 10 मार्च को उसके पास आया और कहा कि मुझे अरशद ने भेजा है। महिला का आरोप है कि सगीर मलिक ने उसके पति के मामा शहजाद निवासी देवबंद और जहांगीर निवासी सरवट से मिलकर उसके साथ वहां पर तीनों ने बलात्कार किया। सगीर पर महिला ने लड़की बेचने का काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब सगीर के कृत्य की जानकारी उसने पति को दी तो उसने भी सगीर का ही साथ दिया और मेरे साथ मारपीट की गई। महिला ने कहा कि उसके पति ने पिटाई के साथ कहा कि अब तू चुनाव हार गई तो तुझको अपने मामा के साथ बेचकर पैसा कमाऊंगा। पीड़िता ने कहा कि उसके पति ने उसके साथ झूठ बोलकर शादी की है, उसको बताया था कि उसकी शादी नहीं हुई है, जबकि शाईस्ता जमाल नामक महिला उसकी पहली पत्नी है। आरोप है कि अरशद के अपराधों में उसकी पहली पत्नी भी हिस्सेदार है। महिला ने कहा कि जब उसने वहां पर अपने हॉस्पिटल के स्टाफ जावेद को फोन करके बुलाया तो उसके साथ भी मारपीट कर उसको भगा दिया गया और मुझसे 10 लाख रुपये भी छीन लिये।

महिला ने कहा कि इन लोगों के चंगुल से वह किसी तरह निकलकर भागी और अब उसको जान का खतरा बना हुआ है। उसने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। बता दें कि महिला के पति पूर्व में बसपा में थे और चरथावल से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। अरशद राणा ने 14 जनवरी 2022 को बसपा नेता शमसुद्दीन राईन के खिलाफ शहर कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी थी। इस दौरान बसपा नेता अरशद राणा थाने में इंस्पेक्टर के सामने फूट-फूटकर रोए, उनका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया था कि टिकट दिलाने के नाम पर शमशुदीन राइन ने 67 लाख रुपये हड़प लिये हैं। बहुजन समाज पार्टी के पश्चिम प्रभारी शमसुद्दीन राईन ने अगर मेरा चुनाव के नाम पर लिया गया पैसा वापस नहीं किया तो लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के आवास पर आत्मदाह करूंगा। यह सुर्खियों में रहा। बाद में उन्होंने अपनी पत्नी को कांग्रेस ज्वाइन कराई और टिकट लेकर चुनाव लड़वाया। अब पत्नी के गंभीर आरोपों के बाद अरशद फिर से सुर्खियों में हैं।

पुलिस बोलीं-महिला की शिकायत मिलीं, जांच शुरू

मुजफ्फरनगर। कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा अपने ही पति और उसके रिश्तेदारों पर गंभीर आरोपों के साथ पुलिस की शरण लेकर सनसनी फैला दी गई है। पीड़ित महिला स्वयं एक चिकित्सक है और आयुर्वेद में उपचार करती है। इस महिला के पति के खिलाफ दिये गये प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने कहा कि शिकायत मिली है जांच की जा रही है। सिविल लाइन थाना प्रभारी बिजेन्द्र रावत ने बताया कि महिला ने चरथावल से चुनाव लड़ा है, उसकी शिकायत प्राप्त हो चुकी है। मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। पुलिस द्वारा महिला प्रत्याशी के आरोपों को लेकर जांच की जा रही है। इसके लिए पुलिस टीम को भी लगाया गया है। अफसरों के दिशा निर्देशन में मुकदमे की कार्यवाही की जायेगी।

पीड़ित महिला को चरथावल से मिले सिर्फ 965 वोट

मुजफ्फरनगर। चरथावल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली महिला प्रत्याशी ने अपने पति के साथ मिलकर चुनाव प्रचार किया था। गांवों और शहर में महिला अपने पति के साथ ही दिखाई दी। इस चुनाव में महिला को कुल 965 वोट मिले। इसमें 9 पोस्टल वोट भी शामिल हैं। चरथावल विधानसभा के मतों की गिनती 27 राउण्ड में 10 मार्च को सम्पन्न हुई और इनमें से किसी भी राउण्ड में पीड़ित महिला को 100 वोट नहीं मिल पाये।

Next Story