undefined

सभासद सीमा जैन ने किया ठाकुर जी की पालकी यात्रा का शुभारंभ

सभासद सीमा जैन ने किया ठाकुर जी की पालकी यात्रा का शुभारंभ
X

नई मंडी के मोहल्ला पटेल नगर स्थित सि( पीठ नागो वाला मंदिर में भगवान श्री कृष्णा छठी महोत्सव पूर्ण श्र(ा और धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर से ठाकुर जी की भव्य पालकी यात्रा निकाली गई, यात्रा में सैकड़ो श्र(ालुओं ने भाग लिया और राधा कृष्ण का गुणगान करते हुए भक्त झूमते नाचते पुरी यात्रा में शामिल रहे। सभासद सीमा जैन और उनके पति पूर्व सभासद विकल्प जैन ने भगवान श्री कृष्ण की आरती उपरांत भव्य पालकी यात्रा का विधिवत शुभारंभ किया।

शहर के मोहल्ला पटेल नगर स्थित सि( पीठ नागो वाला मंदिर में भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव पर जन्माष्टमी पर्व आस्था और भक्ति के उत्साह से परिपूर्ण वातावरण में मनाया गया। जन्माष्टमी उत्सव के बीच ही सि( पीठ मंदिर में भगवान श्री कृष्णा छठी महोत्सव भी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद के वार्ड सभासद श्रीमती सीमा जैन एवं उनके पति पूर्व सभासद विकल्प जैन रहे। मंदिर कमेटी के पदाधिकारी ललित बंसल नवीन बंसल राजीव बंसल और तरुण बंसल ने मुख्य अतिथि के साथ ही मंदिर परिसर में उपस्थित समस्त भक्त जनों का स्वागत किया।

उन्होंने सभासद सीमा जैन और पूर्व सभासद विकल्प जैन को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। सीमा जैन और उनके पति विकल्प जैन के साथ ही मंदिर कमेटी के पदाधिकारी ने भगवान श्री कृष्ण की आरती की। इसके उपरांत मंदिर परिसर से ठाकुर जी की भव्य पालकी यात्रा का विधिवत्त शुभारंभ हुआ। यह पल की यात्रा सैकड़ो भक्तों के साथ पटेल नगर के विभिन्न मार्गो से गुजरी। ठाकुर जी की पालकी यात्रा का पटेल नगर स्थित वार्ड सभासद सीमा जैन के आवास पर लोगों ने पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया। यहां पर राधा कृष्ण के भजनों पर भक्त झूमते और नाचते नजर आए। ठाकुर जी की पालकी यात्रा वापस सि( पीठ नागो वाला मंदिर परिसर में पहुंचकर संपन्न हुई। इसके उपरांत श्री कृष्ण लीला पर अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए। इन कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने भक्तों को आस्था की गंगा में डुबकी लगाने के लिए विवश कर दिया। इसके उपरांत भक्तों के लिए भंडारा भी हुआ, जिसमें सैकड़ो लोगों ने प्रतिभाग करते हुए राधा-कृष्ण का गुणगान किया और प्रसाद ग्रहण किया। पूजा अर्चना पंडित अमित तिवारी उर्फ सोनू के द्वारा संपन्न कराई गई।

इस अवसर पर मंदिर कमेटी के पदाधिकारी ने सभी भक्तों और मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जानकी तिवारी, ममता गर्ग, नेहा राजपूत, पिंकी गर्ग, तोशी, सविता गर्ग, अर्चना शर्मा, रचना गर्ग, राजकुमारी, निर्मला, राजवीर मलिक, प्रीति गोयल, ललित बंसल, नवीन बंसल, राजीव बंसल, तरुण बंसल, रजत तिवारी, वंश गोयल और यश कुमार सहित सैकड़ो भक्तों का सहयोग रहा।

Next Story