undefined

साइबर हेल्प सेन्टर ने 161000 रुपये वापस कराकर पीडितो के चेहरे पर लौटाई मुस्कान

साइबर हेल्प सेन्टर ने तत्काल कार्यावाही करते हुए तीन अलग अलग मामलो मे 161000 रुपये वापस कराए। साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए आवेदकों द्वारा धन्यवाद दिया गया।

साइबर हेल्प सेन्टर ने  161000 रुपये वापस कराकर पीडितो के  चेहरे पर लौटाई मुस्कान
X

मुजफ्फरनगर। साइबर ठगों से बचने के लिए पुलिस कर्मी लगातार प्रचार करते हुए सतर्क रहने के लिए प्रेरित करते हैं, लेकिन एक ऐसा मामला भी सामने आया है, जिसमें साइबर ठगों ने एक सिपाही को ही अपने झांसे में लेकर उसके खाते से 37 हजार रुपये की रकम उड़ा दी। साइबर हेल्प सेंटर की टीम ने शिकायत मिलने के बाद सिपाही सहित तीन लोगों से ठगी गई उनकी रकम को शत प्रतिशत वापस कराते हुए प्रशंसा बटोरी है।

प्राप्त समाचार के अनुसार पुलिस विभाग के जिला नियंत्रण कक्ष में तैनात सिपाही गौरव शर्मा द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर शिकायत दर्ज कराकर बताया था कि एक अज्ञात व्यक्ति उससे फर्जी फोन-पे अधिकारी बनकर सम्पर्क किया और उसको मनी रिक्वेस्ट भेजकर उनके बैंक खाते से 37 हजार रुपये स्थान्तरित करा लिए हैं। सिपाही की शिकायत पर साइबर हेल्प सेन्टर की टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए फोन-पे को फ्राड से अवगत कराकर 37 हजार रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को वापस कराया। अपनी रकम पाकर सिपाही काफी प्रसन्न है। इसके साथ ही साइबर हेल्प सेंटर को ठगी के दो अन्य मामलों में भी शिकायत मिली। इनमें नीरज गोयल पुत्र जयभगवान निवासी ब्रह्मपुरी थाना सिविल लाइन बताया कि साइबर ठग ने परिचित व्यक्ति बनकर उससे सम्पर्क किया और मनी रिक्वेस्ट भेजकर उनके खाते से 25,000 रुपये की धोखाधड़ी कर ली।

इस मामले में भी पुलिस टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए रमीलीजैड वालेट को इस फ्राड से अवगत कराकर ठगी गई सम्पूर्ण धनराशि को पीड़ित व्यक्ति के खाते में वापस कराया गया। इसके अलावा इरफान पुत्र फैय्याज निवासी कस्बा व थाना ककरौली ने भी प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उससे सम्पर्क करते हुए बातों में उलझा लिया और मनी रिक्वेस्ट भेजकर उनके खाते से 99 हजार रुपये की धोखाधड़ी की। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पेटीएम एंव स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया को फ्राड से अवगत कराकर साइबर ठग द्वारा उड़ाई गई 99 हजार रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। तीनों पीड़ितों ने त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्पूर्ण धनराशि पीड़ित के खाते में वापस कराने के लिए साइबर हेल्प सेंटर की टीम का आभार जताया।

Next Story