Top
undefined

नामांकन में दिखा गांव की सरकार में हिस्सेदारी का जोश

कचहरी परसिर में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए तमाम वार्डों पर उम्मीदवारों द्वारा लगातार पर्चे भरने का काम जारी रहा।

मुजफ्फरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आज नामांकन के अंतिम दिन जमकर मारामारी रही। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन के लिए कचहरी परिसर में प्रत्याशियों व समर्थकों का तांता लगा रहा। दूसरी ओर सभी ब्लाॅक मुख्यालयों पर क्षेत्र पंचायत व ग्राम पंचायत सदस्य तथा ग्राम प्रधान पदों के लिए नामांकन को लोगों की कतारें सुबह से ही लगी रहीं। आज अंतिम दिन होने के कारण भाजपा, सपा, रालोद, कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवार भी नामांकन के लिए पहुंचे। भाजपा के यशपाल पंवार, वंदना वर्मा, वीरपाल निर्वाल तथा अर्जुन तोमर भी नामांकन दाखिल करने वालों में शामिल थे। पहले दिन जिले में विभिन्न पदों पर 9469 लोगोें ने नामांकन किए थे। आज उत्साह देखकर लगा कि प्रत्याशी तमाम रिकाॅर्ड तोडने की तैयारी कर रहे हैं।

कचहरी परसिर में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए तमाम वार्डों पर उम्मीदवारों द्वारा लगातार पर्चे भरने का काम जारी रहा। भाजपा उम्मीदवारों ने पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरते हुए नामांकन किए। पार्टी के वरिष्ठ नेता यशपाल पंवार व वीरपाल निर्वाल पार्टी कार्यालय पर पहुंचे तथा वहां से जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला व विधायक उमेश मलिक समेत तमाम नेताओं के साथ नामांकन करने के लिए पहुंचे। उन्होंने रिटर्निग अफसर के समक्ष अपने नामांकन दाखिल किए। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर के पति अर्जुन तोमर ने वार्ड 41 से पर्चा भरा है। बीजेपी समर्थित प्रत्याशी अर्जुन तोमर ने कहा कि लगातार पांच साल तक मुजफ्फरनगर की जनता के लिए विकास के कार्य किये हैं और आगे भी करते रहेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि जनता हमारे विकास कार्य को देखते हुए वार्ड 41 से उन्हे जिला पंचायत सदस्य की सीट जीता कर देगी। वार्ड 34 की बीजेपी समर्थित प्रत्याशी तथा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वन्दना वर्मा ने जिला पंचायत सदस्य का पर्चा भरा। उनके नामांकन के लिए कई वकील मौजूद रहे। वही एडवोकेट सोनिया शर्मा के चेम्बर पर वकीलों ने वन्दना वर्मा का फूलमालाएं पहनाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया। जिला पंचायत के भाजपा प्रत्याशी डाॅ वीरपाल निर्वाल ने वार्ड 42 से अपना पर्चा भरा। जिला पंचायत वार्ड नंबर 43 से मनीषा वाल्मीकि पत्नी अमित बेनीवाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान विधायक बुढाना उमेश मलिक, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व जिलाध्यक्ष देवव्रत त्यागी, मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल, नई मंडी मंडल अध्यक्ष राजेश पराशर, शुभम भारद्वाज, जिला मंत्री वैभव त्यागी, सहित भारी संख्या में समर्थक मौजूद थे। पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत के वार्ड 11 के प्रत्याशी श्री प्रवीण कुमार पुत्र वरिष्ठ भाजपा नेता श्री रामपाल टेलर जी ने अपने पुत्र का पर्चा भरवाया।

त्रिस्तरीय चुनाव में जिले में नामांकन के पहले दिने चुनाव मैदान में ताल ठोकी है। इनमें 3745 ने प्रधान के लिए, 3525 ने क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए और 1598 ने ग्राम पंचायत सदस्य के लिए नामांकन किया था। आज भी अंतिम दिन होने के कारण नामांकन के दौरान काफी गहमागहमी का माहौल रहा।

Next Story