undefined

किसान संगठनों ने किया डीएम दफ्तर पर प्रदर्शन

अलग अलग संगठनों ने सौंपे ज्ञापन, एमएसपी कानून बनाने की मांग

किसान संगठनों ने किया डीएम दफ्तर पर प्रदर्शन
X

मुजफ्फरनगर। किसानों और ग्रामीणों की कई समस्याओं को लेकर आज किसानों के अलग अलग संगठनों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए केन्द्र और राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपे।


किसान यूनियन के मण्डल अध्यक्ष महबूब अंसारी के नेतृत्व में मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। इसमें कहा गया कि तीन कृषि कानून के खिलाफ एक साल से ज्यादा समय तक आंदोलन चला। इस दौरान सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया और किसानों के हक में कई मुद्दों पर समझौता करते हुए उनको अमल में लाने का वादा किया था, लेकिन कोई भी वादा नहीं निभाया गया। ज्ञापन में कहा गया कि देश में एमएसपी कानून बनाने का काम किया जाये। इसके लिए कोई भी वार्ता सरकार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि आंदोलन समाप्त हुए छह माह का समय हो गया है, लेकिन सरकार ने किसानों को ठगने का काम किया है। किसी भी मुद्दे पर कोई बात नहीं की जा रही है और न ही कोई वादा निभाया गया है।




किसानों के निजी नलकूपों पर जबरन मीटर लगाये जा रहे हैं, इससे रोष बना हुआ है। आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के परिजनों को न तो नौकरी मिली और न ही मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने मनरेगा को कृषि से जोड़ने, बिना ब्याज 10 लाख का कर्ज बैंकों से किसानों से दिलाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में प्रवीण कुमार जिलाध्यक्ष, इंतरजार अब्बासी, प्रीति ठाकुर, शहनाज अंसारी, रईस प्रधान, साजिश, रोशन, शहजार, सुशील कुमार, गौरव पंवार, शाहवेज खां, सददाम, आस मौहम्मद आदि किसान मौजूद रहे। वहीं भाकियू भानू के कार्यकर्ताओं ने भी किसानों और अन्य मुद्दों को लेकर कचहरी में प्रदर्शन किया। इस दौरान गांव खोजा नगला में बंजर भूमि पर अवैध कब्जे का मामला उठाया गया। इसमें हो रहे निर्माण को रुकवाने की मांग प्रशासन से की गयी है। इसमें इनाम पुत्र अनवार के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गयी है। भाकियू भानू के कार्यकर्ता डीएम दफ्तर के बरामदे में धरने पर बैठ गये और डीएम की गाड़ी को भी अन्दर नहीं घुसने दिया गया।




Next Story