undefined

भगत सिंह रोड पर जूतों की दुकान में लगी आग

सुबह होते ही तहसील परिसर मार्किट के बेसमेंट में आग लगने से व्यापारियों में मची अफरातफरी

भगत सिंह रोड पर जूतों की दुकान में लगी आग
X

मुजफ्फरनगर। शहर की सबसे व्यस्ततम मार्किट भगत सिंह रोड पर स्थित तहसील मार्किट के बेसमेंट में गुरूवार की सुबह जूतों की दुकान में आग लग गई। इस घटना के बाद मार्किट में आसपास के व्यापारियों में अफरा तफरी का आलम बन गया था। जानकारी मिलने पर दुकानदार भी मौके पर पहुंच गये। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर करीब डेढ़ घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पा लिया था। आग की घटना का कारण प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट ही माना जा रहा है। आग के कारण जूता व्यापारी को लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। आग पर जल्द काबू पाने के लिए आसपास के दुकानों में नुकसान नहीं हुआ।

शहर कोतवाली के समीप भगत सिंह रोड स्थित तहसील मार्किट परिसर के बेसमेंट में जूतों की दुकानें हैं। गुरूवार को सवेरे यहां पर एक जूता व्यापारी की दुकान के अंदर से धुआं निकलते देखकर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। यहां पर दुकान करने वाले दूसरे व्यापारी संजय कुमार ने दमकल विभाग को फोन कर सूचित किया। करीब सवा छह बजे संजय ने दमकल विभाग को फोन कर दुकान में आग लगने की सूचना दी। सूचना के बाद दमकल कर्मियों ने फायर टैण्डर के साथ मौके पर पहुंचकर दुकान का शटर खुलवाने के साथ ही आग बुझाने का काम शुरू कर दिया था। एफएसओ आरके यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कई फायर टैण्डर बुला लिये थे। आरके यादव ने बताया कि राहुल जैन पुत्र राजकुमार जैन की भगत सिंह रोड तहसील मार्किट के बेसमेंट में कुमार फुटवियर के नाम से जूतों की दुकान है। आज सवेरे अज्ञात कारणों से दुकान में आग लग गई थी। सूचना पर तत्काल ही वो टीम और दो गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया था। आग दुकान के अंदरूनी हिस्से में लगी थी। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

आग लगने के कारण मार्किट में दूसरी दुकानों के व्यापारियों में हड़कम्प मचा रहा। कुमार फुटवियर की बराबर वाली दुकानों के व्यापारी दहशत में नजर आ रहे थे। उन्होंने सामान भी समेटना शुरू कर दिया था। वहीं मार्किट में अफरातफरी का आलम बना रहा। जूता व्यापारी राहुल जैन ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से ही आग लगने की संभावना है। आग के कारण दुकान में रखे लाखों रुपये के जूते और चप्पल जलकर खराब हो गये हैं। नुकसान का आकलन अभी किया जा रहा है।

Next Story