undefined

2-2 हजार देकर किसानों का अपमान कर रही सरकारः राकेश टिकैत

भाकियू नेता ने मतगणना को लेकर जताई बेईमानी से जीत होने की आशंका, कहा-70 सीट जीतने का सरकार ने बनाया प्लान

2-2 हजार देकर किसानों का अपमान कर रही सरकारः राकेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने आज कहा कि यूपी में किसानों के हितों के नाम पर सरकार ने केवल ढोंग किया है। आज किसानों को सहुलियत देने के बजाये चार महीने में 2 हजार रुपये देकर अपमानित करने का काम भाजपा सरकारों द्वारा किया जा रहा है। तेलंगाना में किसानों को बिजली फ्री मिल रही है। दूसरे राज्यों में भी बिजली को लेकर रियायत किसान पा रहे हैं, लेकिन यूपी में हालत बेहद खराब हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों पर बिजली का बहुत बड़ा बोझ लाद दिया है।

रविवार को किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी सरकार ने किसानों पर बिजली का बहुत बड़ा बोझ लाद दिया है, यदि किसानों के ट्यूवबवेल से बिजली के मीटर नहीं उतारे गए तो बड़ा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ बड़ा धोखा किया जा रहा है। तेलंगाना में किसानों के लिए बजली फ्री है। किसानों को प्रति एकड़ 10 हजार रुपये सालाना दिये जाते हैं। यूपी के किसानों को प्रत्येक चार माह में 2-2 हजार रुपये देकर सरकार बेइज्जत करती है। किसान नेता चौ. राकेश टिकैत ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर मतगणना में भारी बेईमानी कराने की आशंका जाहिर की है। टिकैत ने आशंका जताई है कि यूपी में कम से कम 70 सीट बेईमानी से जिताने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने किसानों व अन्य मतदाताओं से आह्वान किया कि वे एक रात पहले वे काउंटिंग स्थल के आसपास जुटें।

अपनी निगरानी में मतगणना कराएं। बेईमानी हो तो शांतिपूर्वक पुनर्मतगणना कराएं। भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता व किसान नेता चौ. राकेश टिकैत ने आशंका जताई कि काउंटिंग में बड़ा बेईमाना हो सकता है। किसानों से 9 व 10 मार्च की छुट्घ्टी रख काउंटिंग की पहरेदारी करें। बताया कि अधिकारियों को प्रत्येक जिले से एक कैंडीडेट को बेईमाने से जिताने की जिम्मेदारी दी गई है। पूरे प्रदेश में कम से कम 70 प्रत्याशियों को बेईमानी से जिताया जाएगा। उन्होंने आशंका जताई कि हारे हुए प्रत्याशी को भी जीत का सर्टिफिकेट सौंपा जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा कि वह अधिक कुछ नहीं चाहते। चाहते हैं कि प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव हों, ईमानदारी से वोटो की गिनती हो तथा एक ईमानदार सरकार बने। उन्होंने कहा कि सरकार गठन की लोकतांत्रिक प्रणाली बहुत अच्छी है, लेकिन व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने वाले उसमें गड़बड़ी कर देते हैं। वह चाहते हैं कि देश व प्रदेश में चुनाव निष्पक्ष हों तथा सरकारों का गठन ईमानदारी से हो।

चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि जिलेवासी 2013 में दंगा झेल चुके हैं, इसलिए हर सूरत में शांति बनाएं रखें। बेईमानी की आशंका है, यदि काउंटिंग में कोई गड़बड़ देखें तो तुरंत री काउंटिंग कराएं। काउंटिंग से पहले और बाद में सभी किसान व अन्य लोग शांति से आएं तथा शांतिपूर्वक अपने घर जाएं। राकेश टिकैत ने कहा कि जिलेवासी ने दंगे की विभीषिका झेली है। किसी को भी अशांति फैलाने की इजाजत मत दें। राकेश टिकैत ने कहा कि सिर्फ यूपी ही नहीं वे देशभर के किसानों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक कर रहे हैं। अलग-अलग प्रदेशों में किसानों से मिल रहे हैं। इसके साथ ही किसानों की समस्याओं का अध्ययन कर संबंधित सूबे की सरकारों को उनसे अवगत करा रहे हैं। किसानों के प्रति एक प्रदेश की अच्छी नीतियों का अध्ययन कर उन्हें दूसरे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से अवगत कराया जाएगा।

Next Story