undefined

21 जून को श्रीराम काॅलेज में होगी हैंड ओवर सेरेमनी

टीएसएस प्रौद्योगिकी के पायलट प्रोजेक्ट को पालिका प्रशासन को सौंपेंगे जापान सरकार के प्रतिनिधिः डाॅ. कुलश्रेष्ठ

21 जून को श्रीराम काॅलेज में होगी हैंड ओवर सेरेमनी
X

मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप आफ कालेजेज के सभागार में भारत में अपशिष्ट जल प्रबन्धन टीएसएस प्रौद्योगिकी के पायलट प्रोजेक्ट के विषय पर एक इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन 21 जून को किया जा रहा है। इस अवसर पर जापान इंटरनेशनल कोआपरेशन एजेंसी (श्रप्ब्।) बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन और जापान की अन्य मान्यता कंपनियों के उच्च स्तर के अधिकारी और प्रतिनिधि संगोष्ठी में भाग लेने एव श्रीराम ग्रुप आफ कालेजेज में चल रहे अपशिष्ट जल संयंत्र को मुजफ्फरनगर पालिका बोर्ड को सौंपने के लिये शामिल होंगे।

आज उपरोक्त कार्यक्रम के बारे में श्रीराम ग्रुप आफ कालिजेज के संस्थापक चेयरमैन डा. एससी कुलश्रेष्ठ ने जापान से आये हीरो यूकी निहारा, यसूहीरो माल्सुमोटो हीरोशी यामा सूची, केनीची तनूरा तथा स्टुअर्ट कोनरली के साथ विस्तार से जानकारी दी। इस संबंध में श्रीराम ग्रुप आफ कालिजेज के संस्थापक चेयरमैन डा. एससी कुलश्रेष्ठ ने जानकारी देते हुये बताया कि तीन वर्ष पूर्व जापान इंटरनेशनल कोआपरेशन एजेंसी ने श्रीराम ग्रुप आफ कालिजेज के परिसर में संस्थान के अपशिष्ट जल को पुनः शोधन एवं सिंचाई योग्य बनाने के लिये अपशिष्ट जलशोधन संयंत्र स्थापित किया था। जिसके लिये जापान सरकार की तरफ से साढ़े तीन करोड रूपये का )ण दिया गया था। उन्होंने बताया कि यह प्रोजेक्ट श्रीराम ग्रुप आफ कालिजेज, मुजफ्फरनगर नगर पालिका एवं जापान सरकार के बीच एक अनुबंध के आधार पर शुरू हुआ था जोकि अब पूरा हो चुका है जिसको अब जापान सरकार मुजफ्फरनगर नगर पालिका को सौंपना चाहती हैं। इसी के लिए 21 जून को श्रीराम काॅलेज में हैड ओवर सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें राज्य सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल, नगरपालिका की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप और जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के साथ जापान सरकार के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि जापान सरकार के द्वारा इस प्रोजेक्ट को देश के नगरीय निकायों के द्वारा बनाये जाने वाले सार्वजनिक शौचालयों को जोड़कर भी चलाने का प्रस्ताव लाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य रूप से श्रीराम कालेज की प्राचार्या डा. प्रेरणा मित्तल, श्रीराम कालेज के निदेशक डा. अशोक कुमार, श्रीराम कालेज के मीडिया प्रभारी रवि गौतम तथा प्रवक्तागण श्रुति मित्तल, कनुप्रिया, अर्जुन सिंह आदि उपस्थित रहे।


Next Story