undefined

देवबंद कूच का ऐलान करने वाले हिन्दूवादी नेता हाउस अरेस्ट

लव जिहाद को लेकर शिवसेना-क्रांतिसेना ने किया था दारुल उलूम कूच का ऐलान, पुलिस ने मुजफ्फरनगर सहित वेस्ट यूपी में नेताओं पर कसा शिकंजा

देवबंद कूच का ऐलान करने वाले हिन्दूवादी नेता हाउस अरेस्ट
X

मुजफ्फरनगर। लव जिहाद में शामिल मुस्लिम युवकों पर धर्म बदलकर प्यार करने के मामले में दारुल उलूम देवबंद में फतवा लेने जाने वाले हिंदू संगठनों शिवसेना और क्रांतिसेना के लोगों को मुजफ्फरनगर ही नहीं बल्कि वेस्ट यूपी के कई जिलों में पुलिस ने शनिवार सुबह से ही उनके घरों पर नजरबंद कर दिया। शिवसेना के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रमुख एवं क्रांतिसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा ने पुलिस प्रशासन की इस हाउस अरेस्ट नीति पर आक्रोश जताते हुए हिन्दुवादी सरकार की सत्ता में ही हिन्दुओं का गंभीर उत्पीड़न होने के आरोप लगाते हुए निंदा की। उन्होंने ऐलान किया कि आज पुलिस ने कार्यकर्ताओं को जबरन रोक लिया है, लेकिन आगामी दिनों से इसके खिलाफ बड़ा अंादोलन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आज वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दारुल उलूम देवबंद में लव जिहादियों को लेकर फतवा लेने जाने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने संगठन के पदाधिकारियों को नजरबंद कर दिया।







बता दें कि उत्तराखंड में पुरकाजी के मुस्लिम युवक द्वारा गैर सम्प्रदाय की दो सगी बहनों को हिन्दू युवक बनकर बहाल फुसलाकर भगा ले जाने के साथ ही अन्य मामलों को लव जिहाद बताते हुए शिवसेना और क्रांतिसेना के नेताओं ने शनिवार को मुस्लिम युवकों के द्वारा हाथों पर कलावा बांधकर हिन्दू बनकर लव जिहाद करने के मामले में फतवा लेने के लिए दारुल उलूम देवबंद कूच का ऐलान किया था। शनिवार को प्रकाश चौक स्थित क्रांतिसेना के कार्यालय पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं शिवसेना के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रमुख ललित मोहन शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ता एकत्र होने लगे थे। वहीं दूसरे क्षेत्रों में भी हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ देवबंद कूच की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस प्रशासन हरकत में आया और हिन्दूवादी संगठनों के लोगों को हाउस अरेस्ट कर लिया गया। पुलिस प्रशासन की इस कार्यवाही पर आक्रोश जताते हुए क्रांति सेना ने जल्द ही 500 लोगों का प्रतिनिधि मंडल बनाकर देवबंद कूच करने का ऐलान किया है।



कार्यालय पर मौजूद ललित मोहन शर्मा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि पुलिस ने संगठन के नेताओं की घेराबंदी करते हुए सभी को हाउस अरेस्ट कर लिया है। प्रकाश मार्किट स्थित कार्यालय पर भी सिविल लाइन पुलिस ने सभी को नजरबंद कर लिया। इसके साथ ही क्रांति सेना के प्रदेश महासचिव मनोज सैनी को उनके चरथावल क्षेत्र के गांव लुहारी खुर्द स्थित आवास पर जाकर पुलिस ने नजरबंद कर लिया। यहां पर देवबंद थाने की रणखंडी पुलिस चौकी के प्रभारी उप निरीक्षक आनंद पोसवाल फोर्स के साथ मौजूद रहे, तो वहीं शिवसेना के जिलाध्यक्ष मुकेश त्यागी को घर में ही नजरबंद कर दिया है। लव जिहाद के मामले में देवबंद कूच को लेकर के शिव सेना जिलाध्यक्ष मुकेश त्यागी के आवास पर पहुँची पुलिस ने उनको घर से नहीं निकलने दिया।


पुलिस प्रशासन के इस रवैये को तानाशही बताते हुए ललित मोहन शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को हाउस अरेस्ट कर हिन्दुत्व की रक्षा की आवाज को ये सरकार और शासन दबा नहीं पायेगा। अगली बार हम इससे बड़ा आंदोलन करेंगे। उन्होंने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि कहने को यूपी और देश में हिन्दूवादी विचाराधारा वाली पार्टी की सरकार है, लेकिन इस सरकार में हिन्दुओं का उत्पीड़न चरम पर हो रहा है। ऐसे में सपा और बसपा के बाद अब भाजपा के शासन में भी कोई अंतर नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के रवैये के कारण आज देवबंद कूच का आंदोलन स्थगित कर दिया गया है।

योगीराज में लव जिहाद का विरोध करने पर हिन्दूवादी नेताओं की नजरबंदी से क्रांतिसेना डरने वाली नहीं है। मुस्लिम युवक कलावा बांधकर हिन्दू समाज की लड़कियों का उत्पीड़न कर रहे हैं, इसी को लेकर फतवा मांगने जाना कोई जुर्म नहीं है। उन्होंने सरकार की निंदा करते हुए कहा कि हम नई तैयारी के साथ आंदोलन चलाने का काम करेेंगे। इस अवसर पर क्रांतिसेना उपाध्यक्ष डा. योगेंद्र शर्मा, बिट्टू सिखेड़ा, आनंद प्रकाश गोयल, जिला प्रभारी सुशील राणा, पूनम चौधरी, अलोक अग्रवाल, देवेंद्र चौहान, जितेंद्र गोस्वामी, अवनीश चौहान, संजय आर्य, मिंटू मेहरा, ललित रुहेला, ब्रजपाल कश्यप, अमित गुप्ता, उज्जवल पंडित, संजय गोयल, प्रवीन शर्मा, शैलेन्द्र शर्मा, अमित शर्मा, विपुल गुप्ता, रूपराम, रोहन त्यागी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Next Story