Top
undefined

कपिल देव ने मंत्री पद की वर्षगांठ पर सीएम योगी से मांगा यह सहयोग!

कपिल देव ने मंत्री पद की वर्षगांठ पर सीएम योगी से मांगा यह सहयोग!
X

मुजफ्फरनगर। कपिल देव अग्रवाल ने मंत्रित्व कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर विधायकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट कर उनका आशीर्वाद व शुभकामनाएं प्राप्त की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यापारी, किसान उद्यमियों और प्रशासन के बीच सामजंस्य इस प्रकार का हो कि किसी भी स्तिथि में राज्य में संचालित हो रही इंडस्ट्री बंद ना हो पाये।

मुजफ्फरनगर सदर विधानसभा सीट से विधायक कपिल देव अग्रवाल ने योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में एक वर्ष का सेवा काल पूर्ण होने पर शुक्रवार को विद्यायक उमेश मलिक, शामली से तेजेन्द्र निर्वाल, बड़ौत से केपी मलिक के साथ भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात के दौरान राज्यमंत्री कपिल देव ने उद्योग और व्यापार की स्थिति को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान लाक डाउंन के चलते उद्योग एवं व्यापार की स्थिति बेहद खराब है और चिंताजनक हो रही है। बाजार में छोटे बड़े सभी व्यापारी कारोबार पर हो रहे प्रतिकूल प्रभाव से परेशान हैं, जो उद्योग चल रहे हैं, वहां भी संकट बना हुआ है। इंडस्ट्री के प्रोडक्ट्स की डिमाण्ड बाजार में बहुत कम है। होने के कारण इन उद्योगों के संचालन में भी परेशानी हो रही है। साथ ही किसान को इंटरनेशनल मार्किट फ्री करना तो स्वागत योग्य है किन्तु मण्डी समितियों को स्वावलंबी बनाये रखने के लिए मंडी शुल्क में और कमी किये जाने की आवश्यकता है, उनके इस सुझाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहमति व्यक्त की है।

विधायक उमेश मालिक, तेजेन्द्र निर्वाल, केपी मालिक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा की राज्य में किसान भी कोरोना काल में प्रभावित हुआ है, ऐसे में गन्ना भुगतान शीघ्र होना आवश्यक है। इन विधायकों ने साल 2013 के दंगों को लेकर दर्ज मुकदमों के निस्तारण की कार्यवाही जल्द कराने का अनुरोध भी मुख्यमंत्री से किया। इन विधायकों के इस आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल ही मुजफ्फरनगर और शामली की जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कराये और इसमें ताजा स्थिति की जानकारी भी तलब की है।

Next Story