undefined

पिल्ले को बचाने जुट गई खाकी, पुलिस लाइन में चला रेस्क्यू

पिल्ले को बचाने जुट गई खाकी, पुलिस लाइन में चला रेस्क्यू
X

मुजफ्फरनगर। आम जनमानस की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील दिखने वाली खाकी पशुओं के लिए भी एक भावना भरा दिल रखती है। आज पुलिस लाइन में एक पिल्ले को बचाने के लिए जुटे पुलिसकर्मियों ने यह साबित किया है।

हुआ यूं कि पुलिस लाइन में एक फीमेल डॉग अपने पिल्ले के साथ विचरण कर रही थी। इसी बीच उसका पिल्ला वहां पर नाले के पास एक पाइप में फंस गया। इस पाइप के ऊपर से कंक्रीट का मोटा स्लैब भी रखा गया था। पिल्ले के फंसने के बाद फीमेल डॉग काफी व्याकुल हो गयी और शोर मचाने लगी। इसी को देखकर वहां पर कुछ पुलिसकर्मी जुट गये।




उन्होंने देखा तो पिल्ला पाइप में बुरी तरह से फंसा हुआ था। यह देखकर खाकी की संवेदना जाग गई और कुछ ही देर में पुलिस कर्मियों ने पिल्ले का जीवन बचाने के लिए एक अथक रेस्क्यू शुरू कर दिया। पाइप तक पहुंचने के लिए नाले के ऊपर रखा कंक्रीट से भरा स्लैब तोड़ने का काम शुरू हुआ। पुलिस कर्मियों को पाइप तक पहुंचने के लिए करीब 4 घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन इस मशक्कत का प्रतिफल बेहद सकारात्मक रहा। पुलिस कर्मी इस पिल्ले को बचाने में सफल रहे। पिल्ले को पाइप से निकालकर फीमेल डॉग के पास छोड़ दिया गया। पुलिसकर्मियों के इस मानवीय जज्बे की सभी ने सराहना की।

Next Story