undefined

कुट्टू ने बरपाया शहर के चार मौहल्लों में कहर

दर्जनों लोग कुट्टू खाने से हुए बीमार, जिला चिकित्सालय में चल रहा उपचार

कुट्टू ने बरपाया शहर के चार मौहल्लों में कहर
X

मुजफ्फरनगर। मिलावटखोरो के लिए लोगों की धार्मिक आस्थाएं व उनकी सेहत कोई मायने नहीं रखती। उन्हे मतलब है तो मिलावटखोरी का। त्यौहारों पर मिलावटी खाद्य पदार्थो की खपथ बाजार में बडे पैमाने पर होती है। गत दिवस महाशिवरात्रि के पर्व पर व्रत खोलने के लिए खाया गया कुट्टू लोगों की जान पर बन आया। दो दर्जन से अधिक लोगों की हालत कुट्टू खाने से बिगड गयी। शहर के तीन मौहल्लों में इस कुट्टू खाने ने कहर बरपाया। गम्भीर रूप से पीडितों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया। जिला चिकित्सालय में बडी तादाद में पीडितों के आने से वहां अफरा तफरी व हड़कम्प मच गया।

अस्पताल प्रशासन ने पीड़ितों का तत्कााल उपचार शुरू कर दिया। पन्द्रह गम्भीर पीडितों का जिला चिकित्सालय में उपचार शुरू किया गया है। गौरतलब है कि कुट्टू का आटा खाने से पूर्व में भाी इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी है। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के मौहल्ला बंजारान, रामलीला टिल्ला और पे्रमपुरी में आज बडी तादाद में लोग उल्टी चक्कर और बेहोशी का शिकार होने लगे। 27 पीड़ितों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया। सभी पीड़ितों का कहना था कि उन्होंने व्रत खोलने के लिए कुट्टू के आटे का सेवन किया था। बडी तादाद में पीडितों के जिला चिकित्सालय में पहुंचने से वहां अफरा तफरी मच गयी। चिकित्सकों ने तत्काल पीडितों का उपचार शुरू कर दिया।

जिला अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मौहलला जनकपुरी निवासी बिंदू पत्नी मनमोहन, मौहल्ला बजंरान निवासी पुष्पाक पत्नी ब्रजपाल, मोहित पुत्र ब्रजपाल व संजू पुत्र ब्रजपाल मौहल्ला रामलीला टिल्ला निवासी ज्योति पत्नी नंदकिशोर, बालेश पत्नी खचेडू, पे्रमपुरी निवासी इन्द्रा पत्नी सुरेंद्र, रेखा पत्नी राजू, विशाल पुत्र सु रेंद्र, कामिनी पत्नी विशाल, शकुन्तला पत्नी सीताराम, अरूण पुत्र सुरेंद्र, खुशबू पत्नी अंकित, रेशू पत्नी सचिन व ज्योति पत्नी मोहन को जिला चिकित्सालय में भर्ताी करायाग या है। इन सभी का उपचार चल रहा है। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि उल्टी, चक्कर व बेहोशी की शिकायत थी। यह लक्ष्ण फूड पाइजनिंग के हो सकते है। चिकित्सकों का कहना है फिलहााल पीडितों का उपचार चल रहा है। सभी पीडितों का कहना था कि उन्होंने व्रत खोलने के लिए कुट्टू का सेवन किया था। अस्पताल प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस केा भी दी है। पुलिस मामले की जांच के बाद कार्यवाही करने की बात कर रही है।

Next Story