undefined

शहर में स्थापित होगा महाराजा अग्रसेन स्मारकः अंजू अग्रवाल

शहर में स्थापित होगा महाराजा अग्रसेन स्मारकः अंजू अग्रवाल
X

मुजफ्फरनगर। वैश्य शिरोमणि महाराजा अग्रसेन की 5204वी जयंती पर अर्पण बेंकट हाल महावीर चौक पर महाराजा अग्रसेन वैश्य उत्थान सोसाइटी द्वारा एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल रही। उन्होंने महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर सोसायटी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों और समाज के बुजुर्गों तथा अन्य लोगों को पटका पहनाकर सम्मानित किया। यहां पालिका अध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही हम शहर में महाराजा अग्रसेन का भव्य स्मारक स्थापित करायेंगे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कहा कि हमारे लिए यह बड़े ही सौभाग्य की बात है कि हमने वैश्य समाज में जन्म लिया है। जिस समाज में महाराजा अग्रसेन जैसे राजा ने जन्म लिया था, यह एक ऐसा समाज है जो खुद कुआं खोदता और दूसरों को पानी पिलाता है। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में ज्यादातर लोग व्यापार से जुड़े हुए हैं, समाज सेवा इस समाज के रग-रग में भरी है। समाज सेवा ही इस समाज का गहना है। महाराजा अग्रसेन ने अपने जीवन में जो कुछ किया है। अगर हम लोग उसका एक परसेंट भी करें तो हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस करेंगे। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष ने कहा हमने बोर्ड से प्रस्ताव पास करा लिया है, बहुत जल्द नगर पालिका प्रांगण में महाराजा अग्रसेन की मूर्ति लगाई जाएगी और वहां पर भव्य स्मारक बनेगा।

इस अवसर पर इंजीनियर अशोक अग्रवाल ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि समाज को एकजुट रहना चाहिए, जिस तरह एक उंगली में कोई ताकत नहीं होती है और पांचों उंगली मिलकर पंजा बन जाता है और इसमें शामिल हर एक अंगुली ताकतवर बन जाती है, इसी तरह हम लोगों को भी एक रहना चाहिए। कार्यक्रम में सोसायटी के जिलाध्यक्ष शलभ गुप्ता एडवोकेट, महामंत्री मयंक बंसल, आशीष गोयल, अर्पित अग्रवाल, संजय अग्रवाल, कृष्ण गोपाल मित्तल सहित वैश्य समाज के गणमान्य लोग शामिल रहे।

Next Story