undefined

मंत्री संजीव बालियान ने किया वंदे भारत ट्रेन का स्वागत

रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, कोच के अंदर और बाहर ली सेल्फी, केन्द्रीय मंत्री के प्रयासों से मुजफ्फरनगर को मिली तेज सफर की सौगात, 29 मई से रूटीन में आयेगी वंदे भारत ट्रेन

मंत्री संजीव बालियान ने किया वंदे भारत ट्रेन का स्वागत
X

मुजफ्फरनगर। देहरादून से दिल्ली के अपन पहले यात्री सफर पर निकली वंद भारत ट्रेन के दर्शन करने को लेकर मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर दोपहर बाद से ही लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी। यहां पर केन्द्रीय राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद डाॅ. संजीव बालियान ने भाजपा नेताओं और आम लोगों के साथ इस नई तकनीक और गति की ट्रेन और उसमें सवार होकर आये मंत्रियों और आम लोगों का अपने जिले में स्वागत व अभिनंदन किया। इस दौरान यहां ट्रेन रुकने पर लोगों ने इस ट्रेन की खूबियों को नजदीक से परखा और कोच के अंदर व बाहर भ्रमण करते हुए जमकर सेल्फी भी ली ताकि इस पल को अविस्मरणीय बनाया जा सके। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त भी किये गये थे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से देहरादून से दिल्ली के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे जनता को समर्पित करते हुए कहा कि यह भारत की ताकत बनेगी। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पर्वतमाला योजना उत्तराखंड का भविष्य बदलने जा रही है। ट्रेन शुरू होने से राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए फायदेमंद होगा। वंदे भारत भारत के सामान्य परिवारों की पहली पसंद बनती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी कुछ घंटे पहले ही मैं तीन देशों की यात्रा करके आया हूं।आज पूरा विश्व भारत को उम्मीदों से देख रहा है। हमने जिस तरह अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है, जिस तरह हम गरीबी से लड़ रहे हैं उसने पूरी दुनिया का विश्वास जगा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड आज जिस तरह से कानून-व्यवस्था को सर्वोपरि रखते हुए विकास के अभियान को आगे बढ़ा रहा है वो बहुत सराहनीय है। मेरा विश्वास है कि ये देवभूमि आने वाले समय में पूरे विश्व की आध्यात्मिक चेतना के आकर्षण का केंद्र बनेगी। हमें इस सामथ्र्य के अनुरूप भी उत्तराखंड का विकास करना होगा। इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के साथ ही अन्य मंत्री और भाजपा नेता मौजूद रहे।





आज दोपहर करीब तीन बजे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां पर केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने ट्रेन और उसमें सवार यात्रियों तथा वीआईपी का स्वागत किया। यहां पर ट्रेन को देखने और सेल्फी लेने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। मंत्री संजीव बालियान ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह रेलवे का स्वर्णिम युग है। स्वदेश में निर्मित सेमी हाईस्पीड ट्रेन यहां से चलने जा रही है। दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश की राजधानी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड राज्य को भी और तेज गति से जोड़ेगी। इस ट्रेन से दिल्ली और देहरादून के बीच रेल सफर में अब समय काफी कम हो जाएगा। ट्रेन में जो सुविधाएं हैं वो इस सफर को आनंद दायक बनाने के लिए सहायक हैं। मुजफ्फरनगर के लोगों के लिए यह सब सपना था कि वंदे भारत यहां भी रूके, मैं पीएम मोदी और रेल मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने यहां के लोगों की भावना को समझा।


खतौली में सौंपा ज्ञापन, सहारनपुर-अंबाला चलाने की मांग

मुजफ्फरनगर। आज वंदे भारत एक्सप्रेस के आगमन पर खतौली स्टेशन पर भाजपा नेता अमित जैन और व्यापारी पंकज जैन के साथ अन्य लोगों ने स्टेशन पर व्याप्त समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन रेल मंत्री के नाम दिया। इसमें खतौली के नागरिकों ने सहारनपुर अंबाला ट्रेन के साथ ही महावीर जी जाने के लिए ट्रेन चलाने की मांग की है। साथ ही स्टेशन पर रिजर्वेशन और टिकट की खिड़कियां अलग कराने, प्लेट फार्म नम्बर दो पर टिकट खिड़की बनवाने, दिल्ली जाने के लिए दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच ट्रेन चलवाने की मांग भी की गई है।

Next Story