Top
undefined

मुजफ्फरनगर में खुला यूपी का पहला ओपन कोविड टेस्ट सेंटर, मंत्रियों ने किया उद्घाटन

मुजफ्फरनगर में खुला यूपी का पहला ओपन कोविड टेस्ट सेंटर, मंत्रियों ने किया उद्घाटन
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच करोन के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संकल्प को पूरा करने में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। इसी कड़ी में आज महावीर चैक पर ओपन कोविड टेस्ट सेंटर जनता को समर्पित किया गया। इस सेंटर का उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान और राज्य के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया। यह यूपी का पहला ओपन कोविड टेस्ट सेंटर है, जहां पर कोई भी व्यक्ति बिना किसी चिक्त्सिीय परामर्श के जाकर अपना कोविड टेस्ट करा सकता है।



बता दें कि सहारनपुर में मण्डल के तीनों जिलों में कोरोना संक्रमण की व्यवस्था को लेकर समीक्षा करते हुए मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने तीनों जिलों में कोविड टेस्ट बढाने के निर्देश दिये थे। इसके बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने जिला मुख्यालय पर एक ओपन कोविड टेस्ट सेंटर स्थापित करने पर जोर दिया था। इसके लिए महावीर चैक को चुना गया था। यहां पर दिन रात इस सेंटर को स्थापित कराने का कार्य अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह की देखरेख में किाय गया। रविवार को यूपी के इस पहले ओपन कोविड टेस्ट सेंटर का उद्घाटन केंद्रीय पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने फीता काटकर किया गया। यहां पर मंत्री संजीव बालियान ने अपना पल्स आॅक्सीमीटर टेस्ट भी कराया। अपर जिलाधिकारी ने उनका यह टेस्ट किया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यहां पर प्रशिक्षित टीम उपस्थित रहेगी और सवेरे 11 बजे से 02 बजे तक यहां पर कोई भी व्यक्ति अपना टेस्ट करा सकेगा। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि यहां पर रैपिड एंटीजन टेस्ट कराये जायेंगे। इसमें करीब आधा घंटे के बाद ही रिपोर्ट दे दी जाती है। इससे जनपद में कोरोना संक्रमण के बारे में ज्यादा से ज्यादा हम जांच करा पायेंगे और संक्रमण का पता कर उसको उपचारित करने में सहायता मिल पायेगी। इस अवसर पर दोनों मंत्रियों ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना संक्रमण को लेकर घबराएं नहीं, अपनी जांच करायें और इसमें प्रशासन का सहयोग प्रदान करें। जन सहयोग से ही हम इस महामारी से निपटने में सफल हो पायेंगे।

इस अवसर पर डीएम सेल्वा कुमारी जे, नगरपालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल, सीएमओ डा. प्रवीण चोपडा, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story