undefined

पीएम मोदी-सीएम योगी के मंत्रियों ने मुजफ्फरनगर को दी ओपन जिम की सौगात

संजीव बालियान-कपिल देव ने संयुक्त रूप से किया उद्घाटन, अब जीआईसी मैदान बना आकर्षकण

पीएम मोदी-सीएम योगी के मंत्रियों ने मुजफ्फरनगर को दी ओपन जिम की सौगात
X

मुजफ्फरनगर। केन्द्र और राज्य सरकारों के मंत्रियों ने आज राजकीय इंटर कालेज के मैदान में मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण द्वारा स्थापित ओपन जिम का लोकार्पण किया। केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान के साथ उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा इस विशेष आकर्षण कर केन्द्र बने ओपन जिम का नारियल फोड़कर उद्घाटन किया गया। दोनों मंत्रियों ने फीता काटकर इस ओपन जिम को जनता को समर्पित किया। यहां दोनों मंत्रियों ने ओपन जिम में लगायी गयी एक मशीन पर आमने सामने खड़े होकर एक्सरसाइज करते हुए लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट के लिए प्रेरित करते हुए स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी।


रविवार को शहरवासियों को ओपन जिम के रूप में विकास की बड़ी सौगात मिली। मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण द्वारा नगर की जनता के लिए राजकीय इंटर कालेज के मैदान में बनाए गए ओपन जिम का उद्घाटन केंद्रीय पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी विकास विभाग के राज्य मंत्री संजीव बालियान और प्रदेश के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

नगर के बीचोंबीच स्थित राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर केंद्रीय राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद डा. संजीव बालियान के प्रयास से नगर के लोगों के हितों के लिए कई जनोपयोगी कार्य मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण द्वारा कराए जा रहे हैं। इसमें राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर अमर जवान ज्योति के अलावा ओपन थिएटर, ओपन जिम, मार्निंग वाक ट्रैक, एम्यूजमेंट पार्क समेत अनेक कार्य किए जा रहे हैं।

इसी योजना में तैयार ओपन जिम का लोकार्पण केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और प्रदेश के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर एक मशीन पर दोनों मंत्री संजीव बालियान और कपिल देव अग्रवाल ने एक साथ एक्सरसाइज की। डा. संजीव बालियान ने कहा कि इस ओपन जिम से सुबह मार्निंग वाक करने वाले नगर के लोगों को कुछ देर एक्सरसाइज करने का मौका भी मिलेगा और नगर की जनता इसका लाभ उठाएगी।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह ओपन जिम आपकी ही सम्पत्ति है। इसकी सुरक्षा का ध्यान रखने के साथ ही यहां पर साफ-सफाई व मशीनों के रखरखाव को बनाए रखें। ताकि इसका लम्बे समय तक आपको लाभ मिलता रहे। उन्होंने कहा कि यहां पर असामाजिक तत्वों की रोकथाम के लिए भी प्रबंध किये गये हैं। यह ओपन जिम सुबह और शाम दोनों समय आम लोगों के लिए सुलभ उपलब्ध रहेगा। यहां पर चैकीदार की भी व्यवस्था की गयी है। इस अवसर पर मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के सदस्य भाजपा नेता शरद शर्मा एवं मोहन तायल, एमडीए सचिव महेन्द्र प्रसाद सहित अन्य लोग व अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Next Story