undefined

Muzaffarnagar.. आग बुझाने गये फायर कर्मियों पर फटा तेल का ड्रम, चार झुलसे

चरथावल मोड पर कबाड़ के गोदाम में आग की मिली थी सूचना, वहां हो रहा था ऑयल का अवैध भण्डारण, गोदाम मालिक के खिलाफ फायर बिग्रेड की ओर से दी गई तहरीर, एसपी सिटी ने लिया घायलों का हालचाल

Muzaffarnagar.. आग बुझाने गये फायर कर्मियों पर फटा तेल का ड्रम, चार झुलसे
X

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र में एक कबाड़ के गोदाम में लगी आग की सूचना पर आग पर काबू पाने के लिए पहुंची दमकल विभाग की टीम एक हादसे का शिकार हो गयी। इस गोदाम में रखे गये ऑयल के ड्रम आग की चपेट में आने के कारण फटने लगे तो फायर कर्मी इसकी चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गये। इस हादसे में चार फायर कर्मी घायल हुए, जिसको जिला अस्पताल लाया गया। यहां एसपी सिटी ने उनका हालचाल लिया और गंभीर होने के कारण बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं फायर ब्रिगेड की ओर से अज्ञात गोदाम मालिक के खिलाफ तहरीर दी गयी है। इसमें आरोप लगाया गया है कि गोदाम में अवैध तरीके से ज्वलनशील पदार्थ और ऑयल का भण्डारण किया गया था, जिसके कारण हादसा हुआ। घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई गयी है।





प्राप्त समाचार के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के चरथावल मोड पर स्थित शनि धाम मंदिर के पास ही एक कबाड़ का गोदाम भी है। यहां पर आज दोहपर के समय अचानक आग लग गई। इसकी सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम फायर टैण्डरों के साथ मौके पर पहुंची। प्रभारी एफएसओ सोनू कुमार ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे कबाड़ के गोदाम में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद दमकल विभाग के लीडिंग फायरमैन जय किशोर सैनी अन्य फायरमैन तरुण कुमार, प्रिंस कुमार और धर्मेंद्र को साथ लेकर आग बुझाने की गाड़ियों व अन्य उपकरण संग मौके पर पहुंचे। जैसे ही दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया तो वहां पर रखें केमिकल से भरे ड्रम में अचानक विस्फोट हो गया। जिसके चलते फायर ब्रिगेड कर्मियों के शरीर पर पड़े केमिकल ने आग पकड़ ली और वह बुरी तरह से झुलस गए। उनको जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापत और सीओ मण्डी हिमांशु गौरव शहर कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह चौहान व अन्य पुलिस अफसर भी पहुंचे।




उन्होंने घायल फायर कर्मियों के उचित उपचार की व्यवस्था कराने के साथ ही घटना की जानकारी ली और हालचाल जाना। बाद में गंभीर रूप से झुलसे होने के कारण उनको हायर सेंटर के लिए रैफर किया गया। प्रभारी एफएसओ सोनू कुमार ने बताया कि चारों घायल फायर कर्मियों को बेगराजपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत अब खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि गोदाम में अवैध रूप से मोबिल ऑयल का भण्डारण किया जा रहा था। इसी कारण यह हादसा हुआ है। इसके लिए गोदाम मालिक के खिलाफ कार्यवाही के लिए पुलिस को तहरीर दी गयी है।


Next Story