undefined

जनपद में नई मंडी क्षेत्र की ए टू जैड पर खुला कपास बुटिक महिलाओं को आगे बढ़ा रहा हैः अशोक बालियान

जनपद में नई मंडी क्षेत्र की ए टू जैड पर खुला कपास बुटिक महिलाओं को आगे बढ़ा रहा हैः अशोक बालियान
X

पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन अशोक बालियान ने कहा कि हमारी अपनी पत्नी के साथ जनपद मुजफ्फरनगर में नई मंडी क्षेत्र की ए टू जैड कालोनी रोड पर नए खुले “कपास बुटिक” पर एक मुलाकात उसकी मालिक मुक्ता गौड़ से हुई है। मुक्ता गौड़ एक संपन्न परिवार की बहू है और लॉ ग्रेजुएट है।उसके बेटी भी दिल्ली हाईकोर्ट में एडवोकेट है।इनके पति भी एक सफल बिजनेसमैन है।हम समाज में प्रतिभाओं को खोजते रहते है और उनके लिए लिखते भी है।

मुक्ता गौड़ ने हमें बताया कि भारत में जो लोग सिलाई या इससे संबंधित कार्य में दिलचस्पी रखती हैं तो वो ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से बुटीक खोल सकते हैं। और इस व्यापार के लिए महिलाएं अधिक फिट बैठती हैं, क्योंकि महिलाओं को खासतौर पर नए ट्रेंड और फैशन के प्रति जुड़ाव होता है। उसने यह भी बताया कि जहां बुटीक खोलना होता है उस जगह या मार्केट के बारे में ठीक से जांच पड़ताल कर लें, वहां किस प्रकार और उम्र के लोग रहते हैं।

मुक्ता गौड़ के “कपास बुटिक” पर कई तरह के स्टाइलिश कपड़े भी डिजाइन किये जाते है तथा वह बुटीक बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए अपना एक ब्रांड भी बना सकती हैं।

मुक्ता गौड़ ने बताया कि उनके “कपास बुटिक” पर ब्लॉक प्रिंट में चंदेरी और माहेश्वरी साड़ियाँ, अजरख साड़ियाँ, रेशम, बाँधनी, कलमकारी, मधुबनी, नारायणपेट, कांची सूती लिनन साड़ियाँ मिलती है।तथा लेडीज सूट में कराची सूट, डिजाइनर कॉटन सूट, डिजाइनर पार्टी वियर सूट, लखनऊ सूट, ऑर्गेना सूट है। इसके अलावा कलमकारी में दुपट्टा आदि है। हम मुक्ता गौड़ की प्रतिभा पर गर्व करते है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है।

Next Story