Top
undefined

14 जून से बेगराजपुर हाॅस्पिटल में ओपीडी होंगी शुरू

जिले में सरकारी अस्पतालों के साथ ही मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज बेगराजपुर में भी अपै्रल में ही ओपीडी सेवा बन्द कर दी गयी थी।

14 जून से बेगराजपुर हाॅस्पिटल में ओपीडी होंगी शुरू
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर के साथ ही ठप हुई चिकित्सा व्यवस्था अब पटरी पर लौट रही है। सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बहाल होने से लोगों को राहत मिली है तो अब जनपद में एकमात्र मेडिकल काॅलेज में भी ओपीडी सेवा सोमवार 14 जून से बहाल हो रही है। वहीं मेडिकल काॅलेज में कोविड-19 एल-1 हाॅस्पिटल की व्यवस्था भी बादस्तूर जारी रखी जायेगी। सोमवार से मेडिकल काॅलेज में 12 विभागों की ओपीडी को शुरू करने की तैयारी अस्पताल प्रबंधन द्वारा की जा चुकी है। कोविड प्रोटोकाल के अन्तर्गत अस्पताल में ओपीडी सेवा प्रदान की जायेगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के कारण जनपद में सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर चिकित्सीय व्यवस्था लगभग ठप हो गयी थी। प्राइवेट अस्पतालों में भी लोगों को पूरी तरह से उपचार सुविधा नहीं मिल पा रहा थी। जिले में सरकारी अस्पतालों के साथ ही मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज बेगराजपुर में भी अपै्रल में ही ओपीडी सेवा बन्द कर दी गयी थी। मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज में केवल कोविड-19 संक्रमित लोगों के उपचार की व्यवस्था पर ही ध्यान दिया जा रहा था। अब जबकि सरकार ने स्वास्थ्य केन्द्रों और जिला चिकित्सालयों में ओपीडी सेवा बहाल कर दी है, तो ऐसे में मेडिकल काॅलेज प्रबंधन ने भी ओपीडी सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है।

मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज एवं हाॅस्पिटल बेगरापुर के प्राचार्य डा. ब्रिगेडियर बीएस मनचन्दा और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. कीर्तिगिरी गोस्वामी ने बताया कि मेडिकल काॅलेज में कोविड महामारी की दूसरी लहर के बाद से ही ओपीडी सेवा को बन्द कर दिया गया था। चूंकि अब जनपद में संक्रमण की रफ्तार कम हो गयी है और लगातार कई दिनों से केस भी कम सामने आ रहे हैं। लाकडाउन भी खुल चुका है। ऐसे में हाॅस्पिटल में ओपीडी सेवा बहाल करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 14 जून से हाॅस्पिटल में मेडिकल काॅलेज के सभी विभागों की ओपीडी सेवा को शुरू कर दिया जायेगा। सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक अस्पताल की ओपीडी में सर्जरी, गायनी, कार्डियो, आर्थोपेडिक, ईएनटी सहित 12 विभागों की ओपीडी शुरू कर दी जायेगी। सीएमएस डा. कीर्तिगिरी ने बताया कि हाॅस्पिटल में शासन के आदेशानुसार बनाया गया कोविड-19 एल-1 हाॅस्पिटल चलता रहेगा। यहां पर कोविड संक्रमित रोगियों का उपचार गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरूवार की दोपहर तक कोविड वार्ड में 19 संक्रमित मरीज भर्ती रखे गये हैं। यहां पर उनके उपचार और खानपान की पूरी व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा अस्पताल में इमरजेंसी सेवा 24 घंटे चालू रहेगी।

Next Story