undefined

मुजफ्फरनगर के लोग सह्रदय, मददगार और प्यारे हैं - कविता जोशी

मुजफ्फरनगर के लोग सह्रदय, मददगार और प्यारे हैं - कविता जोशी
X

मुजफ्फरनगर। बॉलीवुड कहें हरियाणवी इंडस्ट्री कहें या देहाती फिल्म संसार, इस की सबसे बड़े सुपरस्टार महिला अदाकारा के रूप में पहचान रखने वाली कविता जोशी का कहना है कि भले लोग कहते हो कि मुजफ्फरनगर क्राइम कैपिटल है यह अपराध होते हैं परंतु उन्हें मुजफ्फरनगर में आकर कभी डर नहीं लगा। यहां उन्होंने शूट हुई कुछ फिल्मों में काम किया है। यहां बने कई गानों में भी काम किया है। उनका कहना है यहां के लोग बहुत मिलनसार, मदद करने वाले और हृदय से प्यार और सम्मान देने वाले हैं। कविता जोशी ने मंसूरपुर थाना क्षेत्र के सोंटा गांव में अपने यूट्यूब चैनल कविता जोशी ऑफिशियल के लिए बन रही फिल्म की शूटिंग के दौरान पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही।

अब तक लगभग 3 दर्जन से अधिक फिल्मों 200 से अधिक गानो में काम कर चुकी कविता जोशी कई टीवी सीरियल में भी नजर आ चुकी है। 2020 में कोरोना काल के वक्त हिंदुस्तान भर में अयोध्या के सरयू तट पर एक ही रामलीला का मंचन हुआ था। जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हुए बड़े-बड़े कलाकारों ने कार्य किया था। उस रामलीला में कविता जोशी ने माता सीता का रोल किया था उनकी संवाद अदायगी को लोगों ने जमकर सराहा था। विकास की बहू, अलझ पलझ, मुद्दा, जोड़ा ठाट का, फजीता, पकड़, आशा जैसी हिट फिल्में दे चुकी कविता जोशी किसी परिचय की मोहताज नहीं है उनके सोशल मीडिया पर पर फॉलोअर्स की संख्या करोड़ों में है।


कविता जोशी मुजफ्फरनगर निवासी और सामाजिक तथा किसान आंदोलन से देहाती फिल्मों का सफर कर रहे विकास बालियान को पिता तुल्य मानती है। विकास बालियान ही कविता जोशी की इस फिल्म के निर्माण के लिए पूरा सहयोग कर रहे हैं। कविता जोशी ऑफिशियल यूट्यूब चैनल के लिए निर्मित हो रही इस फिल्म में सोंटा गांव निवासी आदित्य राठी (आदि) को हीरो के रूप में एक बड़ा मौका दिया है। शानदार व्यक्तित्व के स्वामी आदित्य राठी फिल्म में अपने रोल को बखूबी निभा रहे हैं। इस फिल्म का निर्माण कविता जोशी द्वारा ही कराया जा रहा है। इसमें निर्देशन सोनी ब्रोज एफएक्स स्टूडियो से विजेंद्र सोनी द्वारा किया गया है। असिस्टेंट डायरेक्टर प्रियंका शर्मा है। सिनेमैटोग्राफी डीओपी राजेश हंस की है। मेकअप मुस्तकीम लकी अली ने किया है।

फिल्म में विकास बालियान,उषा देवी, विक्की काजला, राजवीर सिंह डांगी, अतुल वत्सल, शैंकी अग्रवाल, आकांक्षा चौधरी, बालेश्वर उर्फ बल्लू त्यागी, शाहरुख आदि ने काम किया है। प्रोडक्शन सचिन धनकड संभाल रहे हैं। फिल्म में सोंटा के अमित राठी करनी, तुषार राठी, आकाश राठी, कार्तिक, धर्मवीर राठी, राजेन्द्र राठी, पलक, अमित आदि भी नजर आएंगे।

अब तक लगभग तीन दर्जन फिल्मों और कई गानों में काम कर चुके कई गानों का निर्देशन कर चुके निर्माता.निर्देशक एक्टर विकास बालियान ने बताया कि मुजफ्फरनगर में फिल्म शूटिंग के लिए तमाम लोकेशन और अन्य व्यवस्था आसानी से उपलब्ध है अगर शासन प्रशासन ध्यान दें तो यहां फिल्म निर्माण के लिए व्यवस्थाएं देकर युवाओं के लिए रोजगार भी उपलब्ध कराए जा सकते हैं। विकास बालियान ने बताया कि उनकी आधा विवाह फिल्म 1 अप्रैल को आ रही है वही एक दूसरी फिल्म भी जल्द ही आने वाली है। जल्द ही वह अपने प्रोडक्शन हाउस देसी रफ्तार के लिए मां-बाप नाम से एक फिल्म का निर्माण करने भी जा रहे हैं जिसमें मुजफ्फरनगर के कई लोगों को वह काम करने का मौका देंगे।

उन्होंने मंसूरपुर पुलिस का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि फिल्म निर्माण में पुलिस का सहयोग प्रशंसनीय है। मूल रूप से नैनीताल उत्तराखंड की रहने वाली कविता जोशी ने भी यही बात दोहराते हुए कहा कि पुलिस पूरी तरह चोकस और मुस्तैद है और शूटिंग स्थल पर भी वह व्यवस्था बनाने में उल्लेखनीय योगदान दे रही है। बताते चलें कि यूट्यूब पर हरियाणवी फिल्मों को देखने वालों की एक बहुत बड़ी तादाद है जो करोड़ों में है।

Next Story