undefined

पत्नी से बलात्कार की शिकायत लेकर पहुंचे पति को पुलिस ने भेजा जेल

करीब एक माह से परेशान महिला की थाना पुलिस ने नहीं की सुनवाई, एसएसपी से शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस

मुजफ्फरनगर। पुलिस भी अजब कारनामे करने में पीछे नहीं है। योगी सरकार में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध और छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को लेकर पुलिस को संवेदनशील होकर काम करने की सख्त हिदायत है, लेकिन पुलिस ऐसे मामलों में निडर होकर खेल करने में लगे हैं। ताजा मामला तितावी थाना पुलिस का है, ये वो ही थाना है, जहां दो बहनों ने थाने में ही घुसकर सुनवाई नहीं करने पर दो महिला सिपाहियों की जमकर पिटाई की और थानेदार के सामने ही उनकी वर्दियां फाड़ डाली थी। अब इसी थाने की पुलिस ने एक व्यक्ति को इसलिए जेल भेज दिया कि वो अपनी बीवी के साथ हुई छेड़छाड़ और ब्लात्कार के प्रयास की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया था। महिला का आरोप है कि उसके पति को आरोपी की झूठी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। पति के जेल जाने के बाद एक माह तक ये महिला थाने के चक्कर काटते हुए परेशान हो गई। एसएसपी से शिकायत की तो उसका मुकदमा दर्ज हुआ है, लेकिन कार्यवाही शून्य है।

तितावी थाना क्षेत्र के गांव बुडीना कलां निवासी एक महिला ने एसएसपी अभिषेक सिंह से 16 अपै्रल को मिलकर उसके पति को झूठे मामले में पुलिस द्वारा जेल भेजने की शिकायत करते हुए अपनी पीड़ा से अवगत कराया। महिला ने एसएसपी को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि 18 मार्च की रात्रि को वो अपने मकान के चौक में मच्छरदानी लगाकर सोई हुई थी। रात्रि करीब एक बजे गांव का ही रहने वाला आवार किस्म का युवक चिंटू पुत्र भोपाल उसके मकान में घुस आया और चिंटू ने उसकी मच्छरदानी खोलकर उसको दबोच लिया तथा ब्लात्कार का प्रयास करने लगा। विरोध किया तो अश्लील हरकतें करते हुए बेटे को जान से मारने की धमकी दी। शोर मचाने पर चिंटू धमकी देते हुए भागने लगा तो शोर गुल सुनकर कुछ लोगों ने चिंटू को बदमाश समझकर वहीं पर पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर डाली। तब तक महिला के परिजन और दूसरे ग्रामीण भी जाग गये थे। महिला ने अपने पति को पूरा वाक्या बताया, तो सुबह 19 मार्च को उसका पति अपने चालक के साथ तितावी थाने पहुंचा और पुलिस से चिंटू के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आग्रह किया। एसएसपी को महिला ने बताया कि तितावी पुलिस ने उसके पति की शिकायत को दरकिनार कर दिया और दोनों को थाने पर ही बैठा लिया। 20 मार्च को चिंटू की झूठी शिकायत पर दोनों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर उनको जेल भेज दिया। महिला ने पुलिस से इस कार्यवाही का विरोध किया और 21 मार्च को चिंटू के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तभी से तितावी थाने के चक्कर लगा रही है। एसएसपी के आदेश पर तितावी पुलिस ने आरोपी चिंटू के खिलाफ छेड़छाड़ और ब्लात्कार के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला का आरोप है कि मुकदमे के बाद भी पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रही है।

आनन्दपुरी पेट्रोल पम्प के सामने मनचले की धुनाई कर पुलिस को सौंपा

मुजफ्फरनगर। शहर में दिनदहाड़े ही ई रिक्शा में बैठी युवती से युवक द्वारा छेड़छाड़ शुरू कर दी और उसका जबरन हाथ पकड़ लिया। युवती ने शोर मचाकर आरोपी को वहीं पर दबोच लिया और अपने भाइयों को फोन कर बुला लिया। लोगों ने मनचले युवक की मौके पर ही धुनाई कर डाली और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसका चालान कर दिया है।

शहर के मौहल्ला आनन्दपुरी निवासी एक युवती मंगलवार की सुबह अपने घर से ड्यूटी ेक लिए निकली थी। इस दौरान उसके साथ सरेआम छेड़छाड़ की गई, इस मामले में युवती ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। युवती ने अपनी तहरीर में बताया कि वो करीब साढ़े नौ बजे कार्यस्थल पर जाने के लिए आनन्दपुरी पेट्रोल पम्प के सामने से ई रिक्शा में सवार हुई थी और मेरठ रोड की ओर जा रही थी। इसी बीच उसी ई रिक्शा में एक युवक भी सवार हो गया। वो युवती के सामने वाली सीट पर बैठा। युवती ने पुलिस को बताया कि ये युवक उसका कई दिनों से पीछा कर रहा था। रिक्शा में बैठते ही युवक ने युवती के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी और जबरन उसका हाथ पकड़ लिया। युवती ने शोर मचाकर रिक्शा रुकवाई और युवक को भी लोगों की मदद से पकड़ लिया। फोन कर अपने दो भाइयों को मौके पर बुलाया। मनचले आरोपी युवक की लोगों ने धुनाई की और पुलिस को सौंप दिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी को चालान कर छेड़छाड़ के आरोप में जेल भेज दिया।

Next Story