undefined

अनुज हत्याकांड-ड्रोन लेकर पुलिस ने घेरा जंगल

एसपी देहात नेपाल सिंह के नेतृत्व में चला सघन सर्च आॅपरेशन, पीएसी के जवान भी रहे साथ, पुलिस को शक-ईनामी बदमाशों ने की अनुज की हत्या, दो मोरना के ही हैं निवासी

अनुज हत्याकांड-ड्रोन लेकर पुलिस ने घेरा जंगल
X

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद डा. संजीव बालियान द्वारा मोरना के अनुज हत्याकांड में एसएसपी सहित आला अफसरों द्वारा बरती जा रही लापरवाही को लेकर सार्वजनिक रूप से कड़ी नाराजगी बरतने के बाद रविवार की अलसुबह ही ड्रोन लेकर पुलिस ने मोरना क्षेत्र का पूरा जंगल घेर लिया। एसपी देहात नेपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस और पीएसी बल के जवानों ने चम्बल में डाकुओं की धरपकड़ के जैसा ही सर्च आॅपरेशन चलाया, लेकिन घंटों की मशक्कत के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। पुलिस को शक है कि अनुज की हत्या में तीन ईनामी बदमाशों का हाथ है, इनमें से दो मोरना के ही निवासी हैं।


बता दें कि तीन दिन पूर्व मोरना में मेडिकल स्टोर संचालक अनुज कर्णवाल की सरेबाजार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर नृशंस हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद पुलिस की कार्यवाही पर कई सवाल उठे। सपा, बसपा और भाकियू नेताओं के साथ ही केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान और राज्य सरकार के मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने भाजपा नेताओं के साथ मोरना में अनुज के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी थी। मोरना में मेडिकल व्यवसायी की हत्या होने के कारण लोगों में दहशत है और केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान को लोगों की दुकानों पर पलायन का इशारे करते पोस्टर लगे मिले तो उन्होंने एसएसपी अभिषेक यादव के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए इस हत्या का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिये थे।

रविवार की अलसुबह इसका असर भी दिखाई दिया। तीन दिन पूर्व हुई अनुज कर्णवाल की हत्या को लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर नजर आया। खुद एसपी देहात नेपाल सिंह पीएसी बल और पुलिस फोर्स को लेकर खादर क्षेत्र के जंगल में बदमाशों की तलाश में कूद पड़े। पीएसी के जवानों ने कतारब( होकर जमीन से इस जंगल को घेरे में लिया तो एसपी देहात ने ड्रोन कैमरे के सहारे आकाश से जंगल में गतिविधि का जायजा लिया।

इस सर्च आॅपरेशन को पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर चलाया गया। एसपी देहात नेपाल सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि अनुज हत्याकांड में शामिल बदमाशों ने खादर के गांव बेडडाहेडी में शरण ले रखी है। इसी को लेकर यह आॅपरेशन चलाया गया। घंटों की छानबीन के बाद भी इस जंगल से पुलिस को कुछ भी हासिल नहीं हो सका। पुलिस सूत्रों के अनुसार जांच में यह भी सामने आया है कि अनुज की हत्या में शामिल रहे दो बदमाश मोरना के ही निवासी हैं, जबकि एक बदमाश बेडडाहेडी गांव का निवासी है। जिन बदमाशों ने 30 अगस्त को मेरठ जनपद के दौराला थाना क्षेत्र के गांव कपसाड निवासीा युवक की हत्या की थी और इसके लिए जिन पर मेरठ पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया हुआ है, वहीं तीन बदमाश अनुज की हत्या में भी शामिल हैं। पिछले दो सप्ताह से कई बार दौराला पुलिस इन बदमाशों की तलाश में मोरना क्षेत्र में दबिश दे चुकी है। इन बदमाशों के हौसले इतने बुलन्द हैं कि इनमें से एक बदमाश ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग करते हुए पुलिस को चुनौती दी है। सोशल मीडिया पर यह टिप्पणी जिस फोन से पोस्ट की गयी है।


उसकी लोकेशन पुलिस जांच में मोरना के खादर क्षेत्र के गांव बेडडाहेडी के आसपास मिली है। इसी कारण रविवार को एसपी देहात नेपाल सिंह सीओ भोपा और भोपा थाना प्रभारी के साथ भारी पुलिस फोर्स लेकर बेडडाहेडी के जंगल में कूछ गये और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। बता दें कि केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने अनुज हत्याकांड को लेकर मुजफ्फरनगर पुलिस के आचरण और बरती जा रही लापरवाही को लेकर एडीजी मेरठ जोन राजीव सबरवाल से फोन पर वार्ता करते हुए जल्द ही खुलासा कराये जाने को कहा था। इसी का असर है कि अनुज हत्याकांड में सियासी गरमाहट के बाद भी ठण्डी पड़ी जनपद पुलिस में रविवार को जोश नजर आया।

Next Story