undefined

रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी कार्यकर्ताओं सहित गिरफ्तार!

रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी कार्यकर्ताओं सहित गिरफ्तार!
X

मुजफ्फरनगर। रेलवे डेडिकेटिड फ्रेट कोरिडोर मामले में किसानों की समस्याओं के समाधान और मुआवजा राशि में बढोतरी की मांग को लेकर मन्सूरपुर रेलवे स्टेशन पर चले रालोद के धरने के बाद आंदोलन में दिखाई दे रहा ठहराव आज फिर से गरम नजर आया। यहां प्रशासनिक स्तर पर आयोजित वार्ता से पहले ही किसानों के खेतों में फसलों को उजाड़ने के लिए उतारे गये जेसीबी टीम को रोकने पहुंचे रालोद नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। थाने पर कार्यकर्ताओं को हुजूम जुटने लगा और हंगामा हुआ।


मंसूरपुर में रेलवे स्टेशन पर रालोद के धरने के तीन दिवस बाद समझौता वार्ता का आश्वासन प्रशासन ने दिया था। इसके भरोसे रालोद नेताओं ने अपना आंदोलन को विराम दिया था। यहां यह सहमति बनी थी कि जब तक वार्ता नहीं हो जायेगी, किसानों के खेतों पर कब्जा नहीं किया जायेगा। बुधवार को वार्ता के लिए रालोद नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे थे तो इसी बीच उनको सूचना मिली कि मन्सूरपुर क्षेत्र में किसानों के खेतों पर जेसीबी मशीन उतारकर उनकी फसलों को नष्ट किया जा रहा है।

इससे आक्रोशित रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी अन्य नेताओं के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होेंने वहां पर जेसीबी मशीन को घेराव कर रुकवा दिया। रालोद नेताओं के द्वारा किसान की फसल को नष्ट करा रहे अफसरों से झड़प की सूचना पर एसडीएम खतौली इन्द्रकांत द्विवेदी, सीओ खतौली आशीष कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।


यहां पर एसडीएम खतौली के साथ रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी की धक्का मुक्की और अन्य अधिकारियों से उनकी नोकझोंक हुई। एसडीएम के निर्देश पर पुलिस ने रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी, जिला पंचायत सदस्य पति संजय राठी, सुधीर भारतीय, पंकज राठी, विकास कादियान आदि के साथ रालोद के अन्य कार्यकर्ताआंे और किसानों को गिरफ्तार कर लिया।


एसडीएम की सरकारी गाड़ी में ही रालोद जिलाध्यक्ष को हिरासत में लेकर बैठाया गया। इनको पुलिस मंसूरपुर थाने ले गई है। इसकी खबर मिलने पर जनपद भर से कार्यकर्ताओं का मंसूरपुर थाने पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कुछ किसानों ने वहां पर हंगामा भी किया है।

Next Story