undefined

विद्यार्थी परिषद् ने सरकार से मांगी फीस में छूट

विद्यार्थी परिषद् ने सरकार से मांगी फीस में छूट
X

मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने आज डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए सरकार से विद्यालयों में शुल्क में 30 प्रतिशत की कमी किये जाने की मांग की है।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय पर स्कूल फीस में कटौती करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान परिषद् के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम एक 10 सूत्री मांगों वाला ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन के दौरान महत्वपूर्ण बिन्दू के रूप में कार्यकर्ताओं ने स्कूल फीस का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि शासन ने कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए पाठ्यक्रमों में 30 प्रतिशत की कटौती की है, इसी प्रकार विद्यालय के शुल्कों में भी 30 प्रतिशत की छूट दी जानी चाहिए। महामारी के कारण उपजे आर्थिक संकट को देखते हुए किसी भी विद्यार्थी को किसी भी स्कूल व काॅलेज से शिक्षा से वंचित नहीं किया जाना चाहिए।

जिला सह संयोजक आदित्य शर्मा ने कहा कि सभी बोर्ड के निजी व वित्तपोषित विद्यालयों व महाविद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं व अन्य शिक्षणेत्तर वर्ग को समय से पूर्व वेतन व अन्य सुविधायें सुनिश्चिित कराने के लिए शासन स्तर पर एक पारदर्शी व जवाबदेह कमेटी बनाई जाये जो इन विद्यालयों की आय व्यय के साथ वेतन भुगतान आदि पर भी प्रभावी निगरानी कर सके। उन्होंने विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति भी शीघ्र दिलाये जाने की मांग की है। नगर मंडी सागर सिरोही ने सरकार से किसी भी पाठ्यक्रम में शुल्क वृ(ि नहीं कराने का आग्रह किया। विद्यार्थियों को पुस्तकंे कम मूल्य पर दिलाने की व्यवस्था की मांग की गयी। ज्ञापन देने वालों में आदित्य शर्मा, सागर सिरोही, शुभम सैनी, कशिश शर्मा, मोहित चंद्रा, दीपांकर गौतम, अमित बालियान, दिवाकर बाबरा, हर्ष हार्दिक, कुलदीप दक्ष, प्रियांश तोमर, कृत्यांश तोमर आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

Next Story