undefined

विद्यार्थी परिषद् का डीएवी कॉलेज में प्रदर्शन

परीक्षा फार्म की तिथि बढ़वाये जाने को लेकर सौंपा ज्ञापन, वेबसाइट फेल होने पर फार्म भरने में हुई परेशानी

विद्यार्थी परिषद् का डीएवी कॉलेज में प्रदर्शन
X

मुजफ्फरनगर। डीएवी डिग्री कालिज के छात्रसंघ संयुक्त सचिव अमन जैन के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य डा. ललित कुमार से मिलकर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फार्मों को भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने और परीक्षा फार्म को भरने में आ रही दिक्कतों के सम्बंध में मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के कुलसचिव के नाम ज्ञापन सौंपा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के छात्र नेता अमन जैन ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार संचालित स्नातक ;बीए, बीएससी, बी. कामद्ध एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों जैसे एलएलबी, एमएससी आदि के प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फार्म 4 जुलाई से भरे जाने थे, किंतु तकनीकी समस्याओं के चलते वेबसाइट सुचारू रूप से काम नहीं कर रही थी।

इसलिए छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म भरने से वंचित थे और जब वेबसाइट सुचारू चल रही थी, तो कावड़ यात्रा का अवकाश घोषित हो गया जिससे अधिकांश विद्यार्थी फार्म भरने में असमर्थ रहे, तथा 28 जुलाई 2022 विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न पाठ्यक्रमों के द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि नियत की गई हैं, और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत संचालित पाठ्यक्रमों के वर्तमान में भी परीक्षा फार्म भरने के लिए वेबसाइट सुचारू रूप से नहीं चल रही है, जिससे अधिकतर विद्यार्थी परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह जायेंगे और साथ ही साथ अनेक विद्यार्थी ऐसे हैं जिनके परीक्षा फार्म में त्रुटि हो गयी हैं जिसके कारण वे परीक्षा फार्म जमा करने से वंचित रह गए हैं। हमनें शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के कुलसचिव के नाम ज्ञापन प्राचार्य को तीन सूत्रीय मांगपत्र सौंपा।

ज्ञापन के तहत मांग की गयी कि विश्वविद्यालय की परीक्षा फार्म भरने की साइट सुचारू रूप से संचालित की जाए, परीक्षा फार्म भरने की तिथि छात्र हित लगभग 1 सप्ताह बढ़ाते हुए सभी वंचित छात्र-छात्राओं को परीक्षा फार्म भरने का अवसर प्रदान किया जाए और परीक्षा फार्म में हुई त्रुटियों को सही करने के लिये सभी छात्र-छात्राओं को परीक्षा फार्म भरने के पोर्टल पर ही सुविधा प्रदान किया जाए। छात्र संघ नेता अमन जैन ने कहा कि यदि तीन-सूत्रीय मांगपत्र का शीघ्र अति शीघ्र समाधान नहीं होता तो छात्रसंघ और विद्यार्थी उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगे, जिस पर डीएवी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डा. ललित कुमार ने छात्र संघ नेता अमन जैन और छात्र-छात्राओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस तीन सूत्रीय मांग पत्र का जल्द से जल्द समाधान कराने हेतु वे कुलसचिव से बात करेंगे।


प्रदर्शन में मुख्य रूप से अमन जैन, रुचिन नरवाल, माहेनूर, ज्योति, पारुल, कुलदीप, फजल, मंतशा, मेघा कल्याणी, शहरीन, उर्वशी, दुर्गेश, अक्शा अंसारी, अनुज कुमार, मारिया रानी, जैनब अंसारी, आदिल, राधा, निखिल, अर्शी, आशना मौजूद रहे।


Next Story