undefined

समर स्पेशल ट्रेन का खतौली में स्टापिज शुरू

- दैनिक यात्रियों में खुशी की लहर - 29 अप्रैल से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

समर स्पेशल ट्रेन का खतौली में स्टापिज शुरू
X

खतौली। दैनिक रेल यात्री संघ के कार्यकर्ता जनसमस्या को ध्यान में रखते हुए खतौली रेलवे स्टेशन पर कुछ ट्रेनों के स्टापिज के लिए रेलमंत्रालय सहित डीआरएम आफिस में ज्ञापन भेज रखे है। उन्होंने देवबंद में रूकने वाली ट्रेनों का खतौली में भी स्टापिज किए जाने की है। गर्मी की छुटटी में चलने वाली समर स्पेशल टेªन का स्टापिज खतौली में भी हो जाने से दैनिक रेल यात्रियों में खुशी की लहर है।

दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष मास्टर रमेश चंद के नेतृत्व में प्रतिदिन चलने वाले यात्रियों ने खतौली रेलवे स्टेशन पर कुछ ट्रेन रोके जाने की मांग को लेकर स्टेशन अधीक्षक सचिन सारंग को रेल मंत्रालय सहित डीआरएम आफिस के नाम ज्ञापन दिए थे। उन्होंने यह बताया था कि सकौती स्टेशन पर कई ट्रेने रोकी जा रही है, जबकि वहां की आबादी चार हजार है। खतौली की आबादी पांच लाख के आसपास है। फिर भी यहां कुछ टेªनों का स्टापिज नही है। जिनकी यहां की जनता को आवश्यकता है। यहां पर पुली, नोजिल पलेंजर, ऐग्रीकल्चर यंत्र बनाने का हब है, जिस कारण यहां बाहर से भी लोगों का आना जाना है। खतौली से प्रतिदिन हजारों की संख्या में दैनिक यात्री, स्कूली बच्चे आते जाते है। जिस कारण उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है। इसलिए दैनिक यात्री संघ के कार्यकर्ताओ ने नई दिल्ली इंटर सिटी एक्सप्रेस, कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस, सहारनपुर मेमू एसएफ एक्सप्रेस, ब्रांदा देहरादून एक्सप्रेस, स्वर्ण मंदिर एक्सप्रेस, वंदे भारत एक्सप्रेस, देहरादून जन शताब्दी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों के स्टापिज की मांग की थी। उन्होंने यह भी मांग की थी कि यदि कोई नई टेªन चलाई जाती है जिसका स्टापिज देवबंद रखा जाए, उसे खतौली भी रोका जाए। गर्मी की छुटटी में चलने वाले समर एक्सप्रेस का स्टापिज खतौली में भी शुरू हो गया है। जिसका ट्रेन नंबर 06225 तथा 06226 है। गर्मी की छुटटी में एक समर स्पेशल अप्रैल से जून के बीच भागलपुर से हरिद्वार तथा दूसरी समर स्पेशन अप्रैल से मई तक श्री सिद्धारूढा स्वामी हुब्बली जक्शन कर्नाटक से योगनगरी ऋषिकेश तक चलाई जाएगी।

दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष मास्टर रमेश चंद ने बताया कि उक्त दोनों समर स्पेशन ट्रेन चलने से छुटटी के दिनों में लोगों को राहत मिलेगी। इस ट्रेन का स्टापिज देवबंद, मुजफ्फरनगर के बाद खतौली में है। खतौली के बाद मेरठ सिटी, गाजियाबाद, हजरत निजामूददीन पर यह ट्रेन रूकेगी। अन्य ट्रेन रूके इसके लिए प्रयास किए जा रहे है।

Next Story